राजस्थान में मंत्रियों के विभागों के बंटवारे में अभी और लगेगा वक्त, जानिए क्या है देरी की वजह ?

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
राजस्थान में मंत्रियों के विभागों के बंटवारे में अभी और लगेगा वक्त, जानिए क्या है देरी की वजह ?

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब मंत्रियों को विभाग के बंटवारे में भी देरी हो रही है और इसमें अभी 3-4 दिन का समय और लग सकता है। गंगानगर जिले की करणपुर सीट का चुनाव विभाग आवंटन में बाधा माना जा रहा है। यहां 5 जनवरी को चुनाव होना है और 8 जनवरी को मतगणना होगी। माना जा रहा है कि यहां चुनाव के बाद ही विभागों का बंटवारा भी होगा।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

भारतीय जनता पार्टी ने करणपुर सीट से पार्टी की उम्मीदवार सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री बना दिया है। कांग्रेस ने इसे लेकर चुनाव आयोग में शिकायत भी की है और इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। अब चुनाव से पहले यदि उन्हें विभाग भी आवंटित किया जाता है तो ये सीधे तौर पर वोटर्स को प्रभावित करने का मामला बन सकता है। इसके अलावा यदि चुनाव में परिणाम बीजेपी के पक्ष में नहीं आता तो ये पार्टी के लिए अजीब स्थिति बन जाएगी। बताया जा रहा है किसी के चलते पार्टी ने अभी फिलहाल विभागों के बंटवारा टाला हुआ है।

30 दिसंबर को हुआ था राजस्थान कैबिनेट विस्तार

लंबे इंतजार के बाद 30 दिसंबर को भजनलाल सरकार का कैबिनेट विस्तार हुआ था, जिसमें कुल 22 मंत्री बनाए गए थे। इसमें 12 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्री बनाए गए। विभागों का बंटवारा नहीं होने के कारण मंत्रिमंडल गठित होने के बावजूद सरकार का काम गति नहीं पकड़ पा रहा है। मंत्रियों को विभागों के बंटवारे के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले होने हैं और ये दोनों काम एक साथ हो सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि 8 जनवरी के बाद राजस्थान सरकार का काम गति पकड़ पाएगा।

Rajasthan Department Allocation राजस्थान मंत्री राजस्थान विभाग बंटवारा सुरेंद्र पाल सिंह टीटी करणपुर सीट चुनाव Surendra Pal Singh TT Karanpur Seat Election Rajasthan Minister