जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी की बहन IAS रिया डाबी ने IPS अफसर से रचाई शादी, जानें कौन है यह अधिकारी

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी की बहन IAS रिया डाबी ने IPS अफसर से रचाई शादी, जानें कौन है यह अधिकारी

JAIPUR. राजस्थान कैडर की आईएएस टीना डाबी की छोटी बहन IAS रिया डाबी शादी के बंधन में बंध चुकी हैं। आईएएस रिया ने अपने बैचमेट IPS मनीष कुमार से शादी की है। रिया फिलहाल अलवर जिले में तैनात हैं। वहीं मनीष कुमार पहले महाराष्ट्र में तैनात थे, लेकिन शादी के बाद उन्होंने अपना कैडर राजस्थान करवा लिया है।





शादी की बात को IAS टीना डाबी ने कंफर्म किया है। उन्होंने बताया कि उनकी छोटी बहन रिया डाबी ने IPS मनीष कुमार से शादी की है। दोनों ने अप्रैल महीने में कोर्ट मैरिज की है, लेकिन शादी के बाद कोई फंक्शन अभी नहीं किया है। टीना डाबी ने बताया कि आने वाले महीनों में शादी का सोशल फंक्शन किया जाएगा।





publive-image





अप्रैल में ही कर ली थी शादी





जानकारी के अनुसार, IAS रिया डाबी ने इसी साल अप्रैल में ही शादी रचा ली थी। सूत्रों की माने तो रिया डाबी ने दो महीने पहले ही गुपचुप तरीके से शादी रचा ली है। उनके पति मनीष कुमार एक IPS अधिकारी हैं। रिया और मनीष दोनों ही 2021 बैच के अधिकारी हैं। रिया की तैनाती राजस्थान के अलवर में असिस्टेंट कलेक्टर की पोस्ट पर है।





ये भी पढ़ें...















गृह मंत्रालय का नोटिफिकेशन वायरल





वहीं गृह मंत्रालय के एक नोटिफिकेशन से भी दोनों की शादी की पुष्टि हुई है। महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस मनीष कुमार को गृह विभाग द्वारा राजस्थान कैडर में भेज दिया गया है। वहीं लैटर में इसकी वजह राजस्थान में पदस्थ आईएएस अधिकारी रिया डाबी से हुई मैरिज को बताया गया है।





रिया डाबी ने UPSC में 15वीं रैंक की थी हासिल





आपको बता दें रिया डाबी ने UPSC 2021 के परीक्षा परिणामों में ऑल इंडिया में 15वीं रैंक हासिल की थी। ट्रेनिंग के बाद रिया को राजस्थान कैडर और वहीं बैचमेट रहे मनीष कुमार को महाराष्ट्र कैडर अलॉट हुआ था, लेकिन अब मनीष कुमार राजस्थान कैडर में आ गए हैं, वहीं रिया की बड़ी बहन IAS टीना डाबी जैसलमेर में कलेक्टर पद पर तैनात हैं।





टीना ने भी इसी साल की दूसरी शादी





बता दें की रिया की बड़ी बहन कलेक्टर टीना ने भी इसी साल दूसरी शादी की है। टीना अपने फैसलों से कई बार चर्चा में रही हैं। टीना ने आईएएस प्रदीप गावंडे से शादी की थी। हालांकि, प्रदीप की ये पहली शादी है। दोनों की उम्र में करीब 13 साल का अंतर है।



रिया डाबी और मनीष की शादी आईपीएस मनीष कुमार आईएएस रिया डाबी कलेक्टर टीना डाबी Riya Dabi and Manish marriage IPS Manish Kumar राजस्थान न्यूज IAS Riya Dabi Collector Tina Dabi Rajasthan News