इंदौर में पंडोखर सरकार की घोषणा: जीतू पटवारी डबल मार्जिन से चुनाव जीतेंगे, सिलावट समर्थक दुखी, वहां नहीं हो सकी घोषणा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
इंदौर में पंडोखर सरकार की घोषणा: जीतू पटवारी डबल मार्जिन से चुनाव जीतेंगे, सिलावट समर्थक दुखी, वहां नहीं हो सकी घोषणा

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर में पंडोखर सरकार महाराज के बीजलपुर (विधानसभा राउ) में रविवार को हुए आयोजन में वर्तमान कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के जीत की घोषणा पंडोखर सरकार महाराज द्वारा की गई। उन्होंने एक व्यक्ति द्वारा पूछे गए सवाल पर कहा कि जीतू भैय्या चुनाव में विजयी होंगे, विजयी होंगे, डबल मार्जिन से 101 परसेंट विजयी होंगे और अभी से मेहनत करेंगे तो 40 हजार से ज्यादा मार्जिन से विजयी होंगे। वहीं उन्होंने पर्चे पर उनकी जीत का लिखकर सवाल पूछने वाले पंचोली को दे दिया और कहा कि यह लेमिनेशन कराकर गले में लटका लेना, चुनाव में रिजल्ट देख लेना। इस दोरान मंच के नीचे पटवारी भी बैठे हुए थे और भविष्यवाणी सुनकर मुस्करा दिए।





यह भी बोले पंडोखर सरकार- यहां कोई सेटिंग नहीं चलती





पंडोखर सरकार महाराज ने कहा कि लोग बोल सकते हैं कि जीतू पटवारी ने ही इन्हें यह सवाल पूछने के लिए बोला होगा यह उनकी सेटिंग थी। क्योंकि वह तो पूछ नहीं पाएंगे, लेकिन क्या कोई कल्पना कर सकता है कि वह बच्चे, परिवार की जगह अपने परिवार के मुखिया को लेकर सवाल पूछा यह दिल का जुड़ाव है। यह इसी पर्चे में क्यों आया, दूसरों में भी आ सकता था, यहां सेटिंग नहीं चलती। विज्ञान के युग में यह दरबार चल रह है। उन्होंने सवाल पूछने वाले से इसके लिए दरबार चलने के दौरान श्री हनुमान पताका पाठ करने के लिए भी कहा और साथ ही एक मंत्र के जाप के लिए भी कहा।







publive-image



फोटो- पंडोखर सरकार की घोषणा के वक्त जनता के बीच बैठे जीतू पटवारी







विधायक तुलसी सिलावट की नहीं हुई घोषणा





पंडोखर महाराज तीन दिन के लिए इंदौर आए हुए हैं। यहां नौ से 11 जून तक मांगलिया में सांवेर विधायक तुलसी सिलावट द्वार आयोजन कराया गया लेकिन यहां किसी पर्चे में सिलावट के जीत की घोषणा नहीं हुई। वहीं पटवारी द्वारा एक दिन के कराए गए आयोजन में ही उनके चुनाव जीतने की घोषणा हो गई। इससे पटवारी खेमा खुश है तो वहीं सिलावट समर्थकों में यह खबर जाने के बाद निराशा है। साल 2018 के चुनाव में सिलावट कांग्रेस की ओर से 2700 वोट से ही जीते थे लेकिन उपचुनाव में साल 2020 के दौरान वह 53 हजार वोट से जीते थे, अब फिर वह चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं और एक के बाद एक कथाएं करा रहे हैं। 







— TheSootr (@TheSootr) June 11, 2023





पटवारी पहला चुनाव हारे, दो बार से जीत रहे हैं





विधायक जीतू पटवारी साल 2008 में अपना पहला चुनाव बीजेपी के जीतू जिराती से 3821 वोट से हार गए थे लेकिन इसके बाद साल 2008 में वह जिराती से ही 18 हजार 559 वोट से जीते तो साल 2018 में वह बीजेपी के मधु वर्मा से 5703 वोट से जीते थे। पंडोखर सरकार महाराज की घोषणा के अनुसार डबल मार्जिन यानि वह 11406 वोट से कम से कम जीतेंगे और यदि हवन कराते हैं और अभी से मेहनत करते हैं तो 40 हजार वोट से जीतेंगे।



मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 Indore News विधायक जीतू पटवारी Madhya Pradesh Assembly Elections 2023 जीतू की जीत की भविष्यवाणी पंडोखर सरकार Jeetu's victory prediction Pandokhar government MLA Jeetu Patwari इंदौर समाचार