लाड़ली बहना योजना पर कमलनाथ का ट्वीट, लिखा- पाप धोने का ढोंग कर रही बीजेपी, चुनाव के वक्त आई बहनों की याद

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
लाड़ली बहना योजना पर कमलनाथ का ट्वीट, लिखा- पाप धोने का ढोंग कर रही बीजेपी, चुनाव के वक्त आई बहनों की याद

Bhopal. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज जबलपुर से लाड़ली बहना योजना के तहत सवा करोड़ हितग्राही महिलाओं के खातों में हजार रुपए की राशि ट्रांसफर करने जा रहे हैं। बीजेपी इस योजना को गेमचेंजर मानकर चल रही है, उसे लगता है कि इस योजना का असर विधानसभा चुनाव में पड़ेगा वहीं दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए बीजेपी और सीएम शिवराज सिंह चौहान को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए इस योजना को सरकार द्वारा पाप धोने का ढोंग करार दिया है। 





ट्वीट में यह लिखा कमलनाथ ने







पीसीसी चीफ कमलनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा है कि नारी शक्ति को मैं प्रणाम करता हूं। नारियों का सम्मान भारतीय परंपरा और कांग्रेस की संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है। लेकिन दुख की बात यह है कि शिवराज सिंह चौहान के 18 साल के शासन में प्रदेश में महिलाओं की हाल निरंतर खराब होती गई। प्रदेश की पहचान महिलाओं पर अत्याचार की बनी हुई है। महिला स्वास्थ्य सूचकांक में प्रदेश की स्थिति दयनीय है। गर्भवती महिलाओं को एंबुलेंस न मिल पाने के समाचार आए दिन आते रहते हैं। इस सारी स्थिति के लिए शिवराज सिंह चौळान सरकार न सिर्फ जिम्मेदार है कि बल्कि यह उनका पाप है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • बालाघाट के आदिवासी कलाकार होंगे सम्मानित, राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु करेंगी सम्मान, दिल्ली रवाना हुए कलाकार






  • कमलनाथ ने आगे लिखा है कि महिलाओं के साथ किए गए इसी पाप को धोने सरकार कुछ महिलाओं को आर्थिक सहायता देने का ढोंग कर रही है। सबको पता है कि बहनों के नाम पर शुरू की गई योजना के नियम ऐसे बनाए गए कि 1 करोड़ से ज्यादा महिलाएं पहले ही अपात्र हो गईं हैं। जिस तरह किसान सम्मान निधि में किसानों को रिकवरी नोटिस भेजे गए हैं, वैसा ही यह लाड़ली बहना के नाम पर भी करेंगे। जिन लोगों ने 22000 झूठी घोषणा की है और हर बार अपने वादे से मुकरे हैं, चुनाव के समय उन्हें लाड़ली बहनें याद आ रही हैं। 





    नारी सम्मान योजना की भी दी जानकारी







    कमलनाथ ने इस ट्वीट में कांग्रेस की नारी सम्मान योजना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि 5 माह बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। हम नारी सम्मान योजना में बहनों को 1500 रुपए महीने देंगे। महंगाई से राहत देने गैस का सिलेंडर 500 रुपए में दिया जाएगा। कांग्रेस 100 यूनिट तक का बिजली बिल माफ करेगी और 200 यूनिट तक का बिल हाफ हो जाएगा। किसानों को कर्ज माफी और कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना लागू करने की सौगात भी कांग्रेस सरकार देगी। कांग्रेस जो वचन देती है, उसे निभाती है। 



    Ladli Bahana Yojana CM शिवराज पर साधा निशाना कमलनाथ ने किया ट्वीट Bhopal News targeted CM Shivraj Kamal Nath tweeted लाड़ली बहना योजना भोपाल न्यूज़