आदिवासी युवक की मौत के मामले में कमलनाथ का सीएम से सवाल- इंसाफ होगा या मामला रफा दफा होगा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
आदिवासी युवक की मौत के मामले में कमलनाथ का सीएम से सवाल- इंसाफ होगा या मामला रफा दफा होगा

RAISEN.रायसेन के सिलवानी विकासखंड के चैनपुर गांव में आदिवासी युवक की मौत के मामले में पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान से सवाल पूछा है कि, क्या इस मामले में पीड़ित के परिवार को इंसाफ मिलेगा या हर बार की तरह इस बार भी मामले को रफा दफा कर दिया जाएगा। 





कमलनाथ ने लिखा:





कमलनाथ ने सरकार पर आरोप लगाते हुए लिखा कि, पीड़ित का परिवार पुलिस पर आरोप लगा रहा है कि, पुलिस ने उसकी जूतों से पिटाई की जिसके बाद सुबह वह मृत पाया गया। कमलनाथ ने आगे लिखा कि, शिवराज सरकार में कभी भाजपा नेता, कभी प्रशासन, कभी पुलिस तो कभी दबंग आदिवासियों पर अत्याचार कर रहे हैं। कमलनाथ ने सीएम से आग्रह करते हुए लिखा कि, मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। 







— Kamal Nath (@OfficeOfKNath) August 25, 2023




क्या है पूरा मामला:






पूरा मामला रायसेन के सिलवानी थाना क्षेत्र की जौथारी चौकी का है जहां मंगलवार को गांव में एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान गांव का ही रहने वाला युवक श्रीराम शराब के नशे में उत्पात मचाने लगा। इसकी शिकायत सरपंच प्रतिनिधि पप्पू ठाकुर ने पुलिस से की थी। मौके पर पहुंची पुलिस पर आरोप है कि, पुलिस मंदिर से लेकर गांव के स्कूल तक युवक को मारती हुई लाई और चौकी लेकर चली गई जिसके बाद अगली सुबह श्रीराम घर के कमरे में मृत हालत में पाया गया। 





कमरे में कैसे मृत मिला, जानकारी नहीं :





सरपंच प्रतिनिधि पप्पू ठाकुर का कहना है कि, रात करीब 8:30 बजे वो और उनके साथी मस्तराम, श्रीराम को चौकी से लेकर आए और गांव के बाहर छोड़ कर चले गए। इसके बाद सुबह वह कमरे में मृत पाया गया। वहीं गांव के पूर्व सरपंच निरपत सिंह ठाकुर का भी कहना है कि, पुलिस स्कूल तक श्रीराम को जूतों से मारती हुई लाई थी और चौकी लेकर चली गई थी। रात में कब, कितने बजे, कौन कमरे में छोड़कर चला गया इसकी जानकारी किसी को नहीं है। 





पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से होगा मौत का खुलासा: 





BMO डॉ. एचएन मांडेर का कहना है कि, जब युवक को अस्पताल लाया गया था तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। शव का पोस्टमॉर्टम कर लिया गया है। हम विसरा रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं। रिपोर्ट आने के बाद मौत का सही कारण पता चल सकेगा। 



रायसेन में आदिवासी युवक की हत्या पुलिस पर हत्या का आरोप कमलनाथ का ट्वीट जूतों से पिटाई tribal youth death tweet on tribal death