कांकेर में अमेजन की तर्ज पर कंपनी का कोर ग्रुप सदस्य बनाकर 35 लोगों को झांसे में लिया और ठग लिए 22 लाख रुपए 

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
कांकेर में अमेजन की तर्ज पर कंपनी का कोर ग्रुप सदस्य बनाकर 35 लोगों को झांसे में लिया और ठग लिए 22 लाख रुपए 

RAIPUR. कांकेर जिले में ठगी का नया तरीका सामने आया है। लोगों को ठगने का नया मामला जिले के परलकोट से आया है, जहां एक युवक ने अमेजन जैसी ई-कॉमर्स कंपनी बनाने का झांसा दिया और उसका कोरग्रुप सदस्य बनाने के नाम पर 35 लोगों से करीब 22 लाख की ठगी की। ये मामला तब खुला जब कंपनी से गिफ्ट में मिली एक्टिवा की किस्त पटाने का नोटिस आया। इसके बाद एक पीड़ित ने पखांजूर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पड़ताल के बाद पुलिस ने 11 लोगों से 6.15 लाख रुपए ठगी करने का मामला दर्जकर डायरेक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य पीड़ितों से अब तक शिकायत नहीं मिली है। 





पीड़ितों ने की थी शिकायत





ठगी के शिकार हुए पीवी 52 जयपुर थाना गोंडाहूर निवासी सुकदेव हालदार ने बताया दिसंबर 2022 में पीवी 89 थाना बांदे निवासी अभिजीत बोस ने उसे अपनी मासीस ई-कामर्स कंपनी की जानकारी दी। कंपनी का सदस्य बनने पर कंपनी से टाईअप दुकानों से सामान खरीदने पर भारी डिस्काउंट मिलने का झांसा देते हुए कहा बाजार रेट से कम दाम पर सामान मिलेगा। कंपनी द्वारा दिए गए आईडी के माध्यम से टाईअप दुकानों से मिठाई, किराना, कपड़ा, मेडिकल समेत अन्य समान खरीद सकते हैं। कंपनी का आजीवन सदस्य बनने के साथ तीन सौ रुपए जमा कराना होगा। साथ ही पूल सिस्टम बनाकर सदस्य बनाते रहने पर 10 साल में 23 लाख रुपए भी मिलने का झांसा दिया।





पुलिस तलाश में जुटी





कंपनी डायरेक्टर अभिजीत बोस की स्कीम सुन वह लालच में आ गया और सदस्य बन गया। इसके साथ ही तीन अन्य लोग इतु बढ़ाई, सावित्री  सिकदार, देवसाय पोटाई को भी सदस्य बनाकर उनसे भी तीन-तीन सौ रुपए जमा कराए। इसके बाद पुराना बाजार पखांजूर स्थित कंपनी से टाईअप राधा गोविंद मिठाई दुकान से बाजार भाव से 20 रुपए प्रति किलो कम दाम पर 30 किलो मिठाई, नया बाजार के किराना और अन्य दुकान से कम दाम में सामान खरीदा। इससे कंपनी पर भरोसा हो गया और सभी झांसे में आ गए। हालांकि शिकायत के बाद पुलिस दूसरे लोगों की भी तलाश शुरू कर दी है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Kanker News कांकेर समाचार 22 lakh cheated from 35 people in Kanker new way of cheating Kanker pretending to make an e-commerce company like Amazon कांकेर में 35 लोगों से ठगे 22 लाख ठगी का नया तरीका कांकेर अमेजन जैसी ई-कॉमर्स कंपनी बनाने का झांसा