कांकेर में झुंड से बिछड़े हाथी ने युवक को कुचलकर मार डाला, कई मकान भी तोड़ डाले, अलर्ट जारी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
कांकेर में झुंड से बिछड़े हाथी ने युवक को कुचलकर मार डाला, कई मकान भी तोड़ डाले, अलर्ट जारी

KANKER. छत्तीसगढ़ के कई इलाकों हाथियों का उत्पात लगातार जारी है। इसी तरह कांकेर जिले में हाथियों का एक दल कांकेर जिले में आतंक मचा रहा है। दरअसल, इस झुंड से बिछड़कर एक हाथी पखांजुर इलाके में दहशत फैला रहा है। इस हाथी ने जंगल में एक युवक को कुचलकर मार डाला है। इसके साथ ही जंगल से लगे इलाकों में कई मकान भी तोड़ डाले। इस के बाद वन विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि ग्रामीण जंगल की ओर नहीं जाएं। 





झुंड से बिछड़ा हाथी मचा रहा उत्पात





जानकारी के अनुसार कांकेर के परलकोट इलाके में बीते तीन दिनों से हाथी अपने झुंड से बिछड़ गया। अब यह हाथी आसपास के रिहायशी इलाकों में घूम-घूमकर उत्‍पात मचा रहा है। इतना ही नहीं यह हाथी किसानों के फसलों को भी बर्बाद कर रहा है। इस दौरान इस हाथी ने कई ग्रामीणों के घरों को भी तोड़ दिया। हाथी के आतंक से इलाके के ग्रामीण दहशत में हैं। इसी दौरान परलकोट इलाके के पीवी 22 नंबर गांव का रहने वाला एक 22 वर्षीय युवक इस हाथी के आतंक का शिकार हो गया। हाथी ने युवक को कुचलकर मारा डाला। परिजनों को युवक की मौत का पता उस वक्‍त चला जब काफी देर बाद घर नहीं पहुंचा। परिजन जब युवक को ढूंढने परलकोट के जंगली इलाके में गए तो वहां युवक की लाश देख होश उड़ गए। युवक की लाश क्षत-विक्षत स्थिति में थी।





वन विभाग के प्रयास नाकाम





गौरतबल है कि पखांजूर इलाके में पिछले दो दिनों से जंगली हाथी अपने झुंड से भटक गया। अब यह हाथी कई गांव में उत्‍पात मचा रहा है। बता दें कि पिछले तीन दिनों से वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी एवं वन सुरक्षा कर्मी रिहायशी इलाके से जंगली हाथी को खदेड़ने में नाकाम साबित हुआ है, जिसका खामियाजा आज इलाके के एक युवक को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Kanker News कांकेर समाचार Elephant terror in Chhattisgarh elephant kills youth in Kanker elephant breaks houses छत्तीसगढ़ में हाथियों का आतंक कांकेर में हाथी ने युवक को मार डाला हाथी ने मकान तोड़े