RSS करा रहा मालवा प्रांत के कारसेवक, कार्यकर्ताओं को रामलला के दर्शन, चार फरवरी को स्पेशल ट्रेन से जाएंगे अयोध्या

author-image
Vikram Jain
New Update
RSS करा रहा मालवा प्रांत के कारसेवक, कार्यकर्ताओं को रामलला के दर्शन, चार फरवरी को स्पेशल ट्रेन से जाएंगे अयोध्या

संजय गुप्ता, INDORE. अयोध्या में रामलला विराजमान हो चुकें हैं। प्रभु श्री राम के दर्शन के लिए अयोध्या धाम में भक्तों वालों का सैलाब उमड़ रहा हैं। अब राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) द्वारा अपने कार्यकर्ताओं के साथ ही पूर्व कारसेवकों को रामलला के दर्शन कराने की व्यवस्था कराई जा रही है। मालवा प्रांत के कारसेवक और कार्यकर्ता चार फरवरी स्पेशल ट्रेन से अयोध्या जा रहे हैं।

स्पेशल ट्रेन से जा रहे हैं 1450 कार्यकर्ता

रेल मंत्रालय द्वारा इंदौर से सीधे अयोध्या के लिए "आस्था स्पेशल ट्रेन" की विशेष व्यवस्था 4 दिन के लिए की गई है। इसमें मालवा प्रांत के 28 जिलों के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद सहित कुल 23 संगठनों के 1450 कार्यकर्ता अयोध्या जा रहे हैं।

मंगल आरती में होंगे शामिल

आस्था स्पेशल ट्रेन रविवार 4 फरवरी को इंदौर से शाम 4 बजकर 15 मिनट पर ट्रेन प्लेटफार्म क्रमांक 1 से अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगी। यह स्पेशल गाड़ी उज्जैन, नागदा व रतलाम में रुककर वहां के कार्यकर्ताओं को लेकर झांसी -कानपुर-लखनऊ होते हुए अयोध्या जाएगी। ट्रेन 5 फरवरी को सायं 5:30 पर अयोध्या पहुंचेगी जहां कारसेवक पुरम में सभी के रुकने की व्यवस्था यूपी सरकार व विश्व हिंदू परिषद द्वारा की गई है। सभी दर्शनार्थी कार्यकर्ता 6 फरवरी को सुबह 6 बजे नवनिर्मित राममंदिर में मंगल आरती में सम्मिलित होकर विशेष दर्शन करेंगे। इसके बाद इसी ट्रेन से 6 फरवरी को शाम 5:30 पर प्रस्थान कर 7 फरवरी को शाम 4:30 पर उज्जैन और 7:30 तक इन्दौर पहुंचेंगे। सभी कार्यकर्ता अपने समूह के साथ पूरी यात्रा के दौरान ढोल मंजीरे बजाते हुए भजन कीर्तन करेंगे।

स्टेशन पर मंच की भी होगी व्यवस्था

इस यात्रा के प्रभारी गिरधारीलाल कुमावत और मनीष नीम रहेंगे। ट्रेन की विशेष साज-सज्जा सेवा भारती द्वारा रेल्वे के सहयोग से की जा रही है। इंदौर और रतलाम के डीआरएम इसके लिए स्टेशन पर मंच इत्यादि की व्यवस्था कर रहे हैं। सम्पूर्ण भारत के 41 प्रांत से इसी प्रकार अलग-अलग ट्रेनों से अलग-अलग दिन कार्यकर्ताओं के अयोध्या दर्शन की व्यवस्था की गई है।

Indore News इंदौर न्यूज Aastha Special Train Indore Province RSS Indore Ayodhya Special Train Karsevaks will travel to Ayodhya आस्था स्पेशल ट्रेन इंदौर प्रांत आरएसएस इंदौर अयोध्या स्पेशल ट्रेन कारसेवकों करेंगे अयोध्या की यात्रा