लाड़ली बहना ने बीजेपी सरकार के मंत्रियों और नेताओं को दिया झटका.....योजना का डीपी लगाने पर ट्विटर ने छीना ब्लू टिक

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
लाड़ली बहना ने बीजेपी सरकार  के मंत्रियों और नेताओं को दिया झटका.....योजना का डीपी लगाने पर ट्विटर ने छीना ब्लू टिक

BHOPAL. मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार की महत्वाकांक्षी लाड़ली बहना योजना ने सरकार के कई मंत्रियों और बीजेपी नेताओं को झटका दिया है। इस योजना का डीपी अपने पर्सनल अकाउंट पर लगाने पर ट्विटर ने उनका ब्लूटिक छीन लिया है। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ऑफिशियल अकाउंट से लेकर गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, संस्कृ ति मंत्री ऊषा ठाकुर जैसे करीब एक दर्जन से ज्यादा मंत्रियों का ट्विटर अकाउंट शामिल है।





बता दें कि प्रदेश में करीब एक करोड़ महिलाओं के बैंक खाते में हर एक हजार रुपए कैश ट्रांसफर करने के लिए सरकार शनिवार, 10 जून की शाम 6 बजे से लाड़ली बहना योजना की शुरुआत करने जा रही है। इसके लिए जबलपुर में एक बड़ा आयोजन रखा गया है, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस योजना के लिए पात्र महिलाओं के खाते में पैसे ट्रांसफर करेंगे। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के लिए गेमचेंजर मानी जा रही इस योजना की औपचारिक शुरुआत से पहले 10 को जून की सुबह शिवराज सरकार के कई मंत्रियों और बीजेपी नेताओं ने ट्विटर पर अपने पर्सनल अकाउंट पर इस योजना की डीपी लगाई। डीपी में महिलाओं के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का फोटो लगा लगा है। ये डीपी लगाने के कुछ ही देर बाद ट्विटर ने इन सभी का ब्लू टिक हटा दिया।





इन मंत्रियों के अकाउंट से हटा ब्लू टिक





लाड़ली बहना योजना का डीपी लगाने पर जिन मंत्रियों के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा हैं उनमें गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, स्कूल शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार, परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, उद्योग मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, जल संसाधन मंत्री  तुलसी सिलावट, सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहू लाल सिंह, संस्सृति मंत्री उषा ठाकुर और खनिज मंत्री  बृजेंद्र प्रताप सिंह भी शामिल हैं।





ट्वीटर की गाइडलाइन के उल्लंघन के चलते गया ब्लू टिक





publive-image





11 दिसंबर 2022 में ट्वीटर मे बताया था कि यूजर्स अगर अपना डीपी नाम, या प्रोफाइल बदलते हैं तो उनका ब्लू टिक चला जाएगा। दोबारा ब्लू टिक हासिल करन के लिए एकाउंट रिव्यू करवाना अनिवार्य रहेगा। ट्वीटर ने इस बारे में एक सूचना भी जारी की थी। अब अगर मंत्रियों को दोबारा अपने ट्वीटर का ब्लू हासिल करना है तो उन्हें अपने अकाउंट का रिव्यू करवाना होगा।



Minister Usha Thakur Minister Vishwas Sarang मंत्री विश्वास सारंग Twitter snatched blue tick blue tick disappeared from the account of many ministers Minister Narottam Mishra ट्वीटर ने छिना ब्लू टिक कई मंत्रियों के एकाउंट से ब्लू टिक गायब मंत्री नरोत्तम मिश्रा मंत्री ऊषा ठाकुर