दंतेवाड़ा में 25 किलो बारूद-विस्फोटक के साथ 4 नक्सली गिरफ्तार, बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे नक्सली

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
दंतेवाड़ा में 25 किलो बारूद-विस्फोटक के साथ 4 नक्सली गिरफ्तार, बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे नक्सली

DANTEWADA. बस्तर में एक बार फिर नक्सलियों के सप्लाई का बड़ा नेटवर्क ध्वस्त कर दिया गया है। दंतेवाड़ा में 25 किलो बारूद-विस्फोटक के साथ पुलिस ने एक नाबालिग समेत 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 84 हजार रुपए नगद भी मिले हैं। इतनी भारी संख्या में विस्फोटक मिलने से अंदाजा लगाया जा सकता है कि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। इसके बाद पूछताछ में गिरफ्तार नक्सलियों ने बताया कि ये विस्फोटक सामान हैदराबाद से लेकर आ रहे थे और बीजापुर जिले में नक्सलियों तक इस विस्फोटक सामान को पहुंचाना था, लेकिन इससे पहले दंतेवाड़ा पुलिस ने मुखबिर से सूचना मिलने के बाद चारों नक्सली को धर दबोचा और इनके पास से विस्फोटक सामान जब्त कर लिया। नक्सलियों के पास से मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। फिलहाल चारों ही नक्सलियों को हिरासत में लेकर लगातार इनसे नक्सलियों  के सप्लाई चैन को लेकर पूछताछ की जा रही है।





नक्सलियों के सप्लाई का बड़ा नेटवर्क ध्वस्त





जानकारी के अनुसार सभी नक्सली एक दिन पहले दंतेवाड़ा के बस स्टैंड में बीजापुर जाने वाली बस का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच पेट्रोलिंग करते पुलिस की टीम उनके पास पहुंची, पुलिस की गाड़ी आता देख सभी नक्सली भागने लगे। इसके बाद पुलिस को इन पर शक हुआ और सभी को एक-एक कर घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ में इन्होंने अपना नाम सुभाष कुमार कड़ती, मनोज कुमार ओयाम, रमेश कुमार ओयाम बताया। इनमें एक नाबालिग भी शामिल था। इनके पास मौजूद एक ट्राली बैग में तलाशी के दौरान करीब 25 किलो बारूद बरामद हुआ। इसके साथ ही इन सभी के पास से मोबाइल फोन और 84 हजार रुपए नगद भी बरामद हुए। पुलिस ने तुरंत सभी को हिरासत में ले लिया और उसके बाद इनसे पूछताछ की गई।





25 किलो बारूद के साथ 4 नक्सली अरेस्ट





एसपी गौरव राय ने बताया कि नक्सलियों के सप्लाई चैन को तोड़ने के लिए लगातार दंतेवाड़ा पुलिस के द्वारा प्रयास किया जा रहा है। इसी के तहत यह उपलब्धि हासिल हुई है और बड़ी मात्रा में नक्सलियों से विस्फोटक सामान बरामद किया गया है। एसपी गौरव राय ने बताया कि लगातार गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ भी की जा रही है कि आखिर हैदराबाद के किस जगह से विस्फोटक सामान को लाया जा रहा था।



 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज छत्तीसगढ़ में नक्सली Naxalites in Chhattisgarh supply network of Naxalites destroyed 4 Naxalites arrested with explosives नक्सलियों के सप्लाई का नेटवर्क ध्वस्त विस्फोटक के साथ 4 नक्सली गिरफ्तार