नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी पर लगाए वादाखिलाफी के आरोप, उमंग सिंघार बोले- 'मामा चले गए, लाड़ली बहना भी अब जाने वाली है'

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी पर लगाए वादाखिलाफी के आरोप, उमंग सिंघार बोले- 'मामा चले गए, लाड़ली बहना भी अब जाने वाली है'

BHOPAL. मध्य प्रदेश विधानसभा के नए नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार एक्टिव मोड में आ गए हैं। उमंग सिंघार ने बीजेपी पर वादाखिलाफी के आरोप लगाते हुए सरकार पर निशाना साधा हैं। उन्होने लाड़ली बहना योजना के चलने पर संदेह जताते हुए कहा कि मामा तो चले गए, अब लाड़ली बहना भी जाने वाली है। साथ ही सिंघार ने स्पष्ट किया कि विपक्ष किसानों, युवाओं और जनता से जुड़े मुद्दो को प्राथमिकता से उठाएगा। बेरोजगारी, बैकलॉग पदों पर भर्ती या फिर पटवारी भर्ती मुददे को पूरी ताकत के साथ उठाया जाएगा।

बीजेपी पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप

नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता उमंग सिंगार भोपाल से धार जाते समय सीहोर पहुंचे थे, जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान मीडिया से चर्चा में उमंग सिंघार ने बीजेपी पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया। उमंघ सिंघार ने कहा कि बीजेपी ने अपने मेनीफेस्टो में जो भी वादे किए थे, वो उनको पूरा करते हुए नहीं दिख रही है, सिंघार ने आगे कहा कि उनको संदेह है कि बीजेपी लाड़ली बहना योजना को चलाएगी, संदेह है कि बहुत जल्द लाड़ली बहना योजना के बंद होने की खबर सामने आ जाएगी, जिसे लेकर फिलहाल बीजेपी की सरकार द्वारा स्पष्टता नहीं दी जा रही है।

'ना ही घर मिलेगा ना ही 3 हजार मिलेंगे'

सिंगार ने कहा कि बीजेपी ने जो संकल्प पत्र पर चुनाव लड़ा लेकिन अब उस संकल्प पत्र से दूर भागती नजर आ रही है, लाड़ली बहना को संकल्प पत्र से गायब करने पर मुख्यमंत्री गोल मोल जवाब दे रहे हैं, हालंकि उन्होंने कहा कि खातों में पैसा जाएगा, मगर मुझे नहीं लगता है लाड़ली बहनों को पैसा मिलेगा, आवास के फार्म भरवाए थे, उनको ना ही घर मिलेगा ना ही तीन हजार मिलेंगे। बीजेपी वादाखिलाफी कर रही है।

मंत्रिमंडल को लेकर कसा तंज

प्रदेश में मंत्रिमंडल में देरी को लेकर उमंग सिंघार ने तंज कसते हुए कहा कि चुनाव जीतने के बाद बीजेपी ने अपना रंग बदल दिया। यह कहते हैं हमारी डबल इंजन की सरकार है। एक इंजन दिल्ली में जब जुड़ेगा तो यहां भी मंत्रिमंडल बनेगा। पूर्व सीएम शिवराज के बयानों को लेकर उमंग सिंघार ने कहा कि यह बीजेपी की अंदरुनी लड़ाई है। नए व्यक्ति को किया है, उन्हें भी सम्मान मिलना चाहिए।

सभी मुद्दों को उठाया जाएगा

विपक्ष की भूमिका को लेकर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि सभी मुद्दों को सरकार के समक्ष उठाया जाएगा। खाद की समस्या, युवाओं को रोजगार, बैक लॉग की भर्ती हो, किसान के साथ घरेलू उपभोक्ताओं को बिजली मिले यह सभी हमारी प्राथमिकताएं रहेंगी। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के रूप में प्रदेश की आम समस्याओं को लेकर सदन में आवाज उठाउंगा।

बता दे कि विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस ने प्रदेश संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए उमंग सिंघार को नेता प्रतिपक्ष बनाया है, जबकि हेमंत कटारे को उप नेता प्रतिपक्ष बनाया है, वहीं जीतू पटवारी को पीसीसी चीफ बनाया गया है।

MP News एमपी न्यूज Bhopal News भोपाल न्यूज Ladli Bahna Yojana लाड़ली बहना योजना Leader of Opposition Umang Singhar नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार Umang Singhar's statement on Ladli Bahna लाड़ली बहना पर उमंग सिंघार का बयान