राऊ से चुनाव हारे मधु वर्मा ने कहा था कि उन्हें तैयारी के लिए महज 13 दिन मिले थे, अब पार्टी ने 4 महीने पहले ही दे दिया टिकट

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
राऊ से चुनाव हारे मधु वर्मा ने कहा था कि उन्हें तैयारी के लिए महज 13 दिन मिले थे, अब पार्टी ने 4 महीने पहले ही दे दिया टिकट

INDORE. भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों की जो पहली सूची जारी की है, उसमें इंदौर की राऊ विधानसभा भी शामिल है। यहां से बीजेपी ने  मधु वर्मा को एक बार फिर मौका दिया है। उनका मुकाबला कांग्रेस के मौजूदा विधायक जीतू पटवारी से होगा। पिछली बार बीजेपी ने अंतिम समय में मधु वर्मा को मैदान में उतारा था। वर्मा का कहना था कि उन्हें तैयारी के लिए वक्त नहीं मिल पाया था।





प्रत्याशियों के पास तैयारी के लिए भरपूर वक्त





भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव की घोषणा के बहुत पहले ही प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इसमें अधिकतर हारी हुई सीटें ही शामिल हैं। यहां पिछला या उससे पहले का चुनाव हार चुके उम्मीदवारों को ही मौका दिया गया। समय से पहले सूची जारी करने से प्रत्याशियों को तैयारी करने के लिए वक्त मिल जाएगा। इससे वे रिजल्ट बिगड़ने पर पर्याप्त समय नहीं मिल पाने का बहाना नहीं बना सकेंगे।





2018 में क्या हुआ था ?





2018 में इंदौर की राऊ विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी ने इंदौर विकास प्रधिकरण के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा को मैदान में उतारा था। उनकी उम्मीदवारी चुनाव के ऐन वक्त पहले ही घोषित की गई थी। इससे मधु वर्मा को चुनाव के लिए महज 13 दिन का ही वक्त मिल सका था। जब चुनाव परिणाम आए तो वर्मा कांग्रेस के जीतू पटवारी से 5 हजार 703 वोटों से हार गए थे। इसके लिए उन्होंने तैयारी के लिए वक्त नहीं मिलने की बात कही थी। उनका दावा था कि उन्हें चुनाव की तैयारी के लिए यदि पर्याप्त समय मिल जाता तो परिणाम कुछ और होता। वे आसानी से इस सीट को जीतने का दावा भी कर रहे थे।





बीजेपी ने 4 महीने पहले ही दिया टिकट





अब पार्टी ने चुनाव से करीब 4 महीने पहले ही उनका टिकट तय कर दिया है। अब उनके पास चुनाव की तैयारी के लिए पर्याप्त समय है। यानी की रिजल्ट खराब आने पर अब वे समय नहीं मिलने का बहाना नहीं बना सकेंगे। ऐसा अन्य प्रत्याशियों के साथ भी होगा। दरअसल, कई उम्मीदवार ऐसे थे, जिनका नाम अंतिम लिस्ट में आया था और जो चुनाव के लिए पर्याप्त तैयारी नहीं कर सके थे। मधु वर्मा की तरह 39 नामों की वाली लिस्ट में शामिल कोई भी ये बात नहीं कह सकेगा कि उसे तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला।





ये खबर भी पढ़िए..





कर्नाटक का असर, बीजेपी ने OBC पर खेला दांव, कांग्रेस के सोशल जस्टिस फॉर्मूले की काट तैयार कर रही BJP





राऊ विधानसभा सीट पर 2018 चुनाव का नतीजा





2018 के विधानसभा चुनाव में राऊ विधानसभा सीट पर कांग्रेस के जीतू पटवारी ने 1 लाख 7 हजार 740 वोटों के साथ जीत दर्ज की थी। उन्होंने मधु वर्मा को 5 हजार 703 वोटों के अंतर से हराया था। मधु वर्मा को 1 लाख 2 हजार 37 वोट मिले थे।



Madhya Pradesh Assembly elections मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव Madhu Verma मधु वर्मा बीजेपी प्रत्याशी BJP candidate BJP gave 39 tickets candidates got time for preparation बीजेपी ने दिए 39 टिकट प्रत्याशियों को मिला तैयारी का वक्त