मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी 3 दिन की छुट्टी, जानिए कैसे ?

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी 3 दिन की छुट्टी, जानिए कैसे ?

BHOPAL. देशभर की तरह मध्यप्रदेश में भी रामलला प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। राम जी की कृपा से मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले होने वाली है। रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानी 22 जनवरी को सरकारी छुट्टी का प्रस्ताव मंजूरी के लिए मुख्य सचिव को भेजा गया है। इसे जल्द ही अप्रूवल मिलने की संभावना है।

अगर 22 जनवरी की छुट्टी घोषित हुई तो 3 दिन मौज

मध्यप्रदेश में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन छुट्टी का ऐलान हो जाता है तो सरकारी कर्मचारियों की 3 दिन की मौज हो जाएगी। उन्हें लगातार 3 दिन का अवकाश मिल जाएगा।

ऐसे लगातार 3 दिन की छुट्टी

20 जनवरी - महीने के तीसरे शनिवार की छुट्टी

21 जनवरी - रविवार का अवकाश

22 जनवरी - रामलला प्राण प्रतिष्ठा की छुट्टी (संभावित)

मुख्य सचिव की मंजूरी मिलते ही जारी होगा आदेश

मध्यप्रदेश सरकार ने 22 जनवरी को सरकारी छुट्टी घोषित करने का फैसला किया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने प्रस्ताव तैयार करके मुख्य सचिव वीरा राणा को मंजूरी के लिए भेज दिया है। उनसे हरी झंडी मिलते ही 22 जनवरी की छुट्टी का आदेश जारी कर दिया जाएगा।

22 को ड्राई डे: एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन को देखते हुए 22 जनवरी को प्रदेश में ड्राईडे घोषित किया है।

WhatsApp Image 2024-01-14 at 10.39.09 PM.jpeg





Madhya Pradesh Government Employees Ram Mandir Pran Pratishtha राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा मध्यप्रदेश में 3 दिन की छुट्टी मध्यप्रदेश सरकारी कर्मचारी छुट्टी मध्यप्रदेश सरकारी कर्मचारी 3 days leave in Madhya Pradesh Madhya Pradesh Government Employees Holiday