मध्यप्रदेश के खंडवा में एक मुस्लिम युवक ने अपनाया हिन्दू धर्म , आदिल से बना आदित्य

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश के खंडवा में एक मुस्लिम युवक ने अपनाया  हिन्दू धर्म , आदिल से बना आदित्य

KHANDWA . मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। जहां एक मुस्लिम युवक ने सनातन धर्म अपना लिया है। कल तक आदिल पठान के नाम से जाने जाना वाला यह युवक अब अपनी नई पहचान आदित्य आर्य के नाम से जाना जाएगा। खंडवा के प्राचीन मंदिर माधवगढ़ में सोमवार, 31 जुलाई को दोपहर में एक मुस्लिम युवक आदिल पठान ने सनातन धर्म स्वीकार कर अपना नाम आदित्य आर्य रख लिया है। महादेवगढ़ मंदिर में विधि विधान से पूजा आयोजित करा कर आदिल पठान से आदित्य आर्य बने युवक की घर वापसी कराई गई।





आदिल ने बताई घर वापसी की वजह





खंडवा के महादेवगढ़ मंदिर में आदिल पठान ने विधि विधान से हिंदू धर्म अपनाते हुए आदित्य आर्य हो गए । वे मूल रूप से खंडवा जिले के नर्मदानगर के ही रहने वाले है। अब आदिल का परिवार खंडवा शहर के रामनगर क्षेत्र में रहता है। आदिल का कहना है कि पिछले धर्म में बहुत सी चीजें ऐसी है जो उसे स्वीकार्य नहीं थी। शुरू से ही मेरा मन हिंदू धर्म के रीति रिवाजों व सनातन की तरफ आकर्षित होता रहा है। जब मैं बहुत छोटा था, तब ही मेरी माँ इस दुनिया में नहीं रही। सौतेली मां ने कभी अपनाया नहीं। 8 साल से घर से बाहर हूं प्रयास भी किया कि पिताजी मुझे वापस घर बुलवा ले पर नहीं बुलाया गया । अब अपनी मर्जी से मैं आदिल से आदित्य बन गया हूँ। ये मेरी घर वापसी हुई है।





मंदिर संरक्षक ने क्या कहा ?





मंदिर संरक्षक अशोक पालीवाल कहते हैं कि ये युवा बीती रात मंदिर में आया और महादेव के सामने फूटफूटकर रोने लगा। जब इससे कारण पूछा तो उसकी व्यथा सामने आई। आज उसने बकायदा नोटरी कराकर नया नाम व धर्म अपनाया। इसके साथ ही यहां मंदिर में भी विधिविधान से मंत्रोच्चार के साथ उसे घर वापसी कराई गई है। 



MP News एमपी न्यूज Khandwa News खंडवा समाचार A Muslim youth adopted Hinduism Aditya made from Adil मुस्लिम युवक ने अपनाया हिंदू धर्म आदिल से बना आदित्य