मंत्री प्रह्लाद पटेल ने इंदौर में लगाया एक पेड़ मां के नाम, बोले यह पौधारोपण जन आंदोलन जारी रहेगा

ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल और नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने महू के समीप भाटखेड़ी में हेमा रेंज परिसर में वृक्षारोपण किया है। इस दौरान उन्होंने कहा वृक्षारोपण का यह जन आंदोलन आगे भी निरंतर जारी रहेगा।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
indore news 01
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर "एक पेड़ मां के नाम" अभियान के तहत इंदौर जिले में 51 लाख पौधे लगाए जाने का काम जारी है। इस कार्य को आगे बढ़ाने के लिए बुधवार को प्रदेश के ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल और नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने महू के समीप भाटखेड़ी में हेमा रेंज परिसर में पहुंचकर वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर ग्रामीणों ने 25 हजार पौधे लगाए।

यह बोले पटेल 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ग्रामीण विकास मंत्री पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को पूरा करने के लिए मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में साढे 5 करोड़ पौधों का रोपण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा फर्ज बनता है कि इन पौधों की सुरक्षा करें और इन्हें एक विकसित पेड़ बनाए। आने वाली पीढ़ी के सुरक्षित, स्वस्थ तथा बेहतर जीवन के लिए भी पेड़ों की अत्यंत आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण का यह जन आंदोलन आगे भी निरंतर जारी रहेगा।

मंत्री विजयवर्गीय ने यह कहा

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर जिले में 51 लाख पौधे लगाए जाने का कार्य तेजी से जारी है। इस महत्वाकांक्षी अभियान में समाज के हर वर्ग की सक्रिय भागीदारी मिल रही है। अब हमने निर्णय लिया है कि इस तरह का अभियान हर वर्ष चलाया जाएगा। इंदौर को हरियाली से आच्छादित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि धरती मां की सेवा करना हमारा फर्ज है। हरियाली धरती माता का श्रृंगार है। कार्यक्रम को सांसद कविता पाटीदार ने भी संबोधित किया। 

यह भी रहेंगे मौजूद

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद सुश्री कविता पाटीदार, पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार, चिंटू वर्मा, सतीश मालवीय, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामकरण भाभर, मनोज ठाकुर सहित अन्य जनप्रतिनिधि विशेष रूप से मौजूद थे।

indore news

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sanjay gupta

 

Minister Kailash Vijayvargiya Chief Minister Tree Plantation Campaign एक पेड़ मां के नाम मंत्री कैलाश विजयवर्गीय केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल