कुत्तों को देख एसपी हुए नाराज, पुलिस कर्मियों पर एक्शन

मध्य प्रदेश के थाने में निरीक्षण करने पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने कुत्तों को देखकर बड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए तुरंत ही विभागीय कार्रवाई की। इस घटना की जानकारी पशुप्रेमी संगठन को लगने पर संगठन के लोगों ने तुरंत ही इसका विरोध करना शुरू कर दिया.

author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
 dogs

कुत्तों को देख एसपी हुए नाराज

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के अशोक नगर (Ashok Nagar) जिले के महिला थाने में कुत्तों को  देखकर नाराज एसपी ने 5 पुलिसकर्मियों पर एक्शन लिया। पुलिस अधीक्षक के द्वारा पुलिसकर्मियों पर लिए गये एक्शन का रिएक्शन अब सामने आ रहा है।पशु प्रेमी संगठन की आपत्ति के बाद पुलिस कप्तान को 48 घंटे के भीतर अपना आदेश निरस्त करना पड़ा।

जानें क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार प्रदेश के अशोक नगर जिले के महिला थाने में निरीक्षण करने पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने कुत्तों और उनके बच्चों को देखकर बड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए तुरंत ही विभागीय कार्रवाई की। इस घटना की जानकारी पशुप्रेमी संगठन को लगने पर संगठन के लोगों ने तुरंत ही इसका विरोध करना शुरू कर दिया। मामले को तूल पकड़ता देख इस पुलिस विभाग की ओर से किये गए आदेश को निरस्त कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि आदेश में भी उल्लेख किया गया था कि थाना परिसर में कुत्ते और अन्य जानवर दोबारा प्रवेश न करें, इसका विशेष रूप से ध्यान दिया जाना आवश्यक है। इस आदेश को लेकर पशुप्रेमी संगठन द्वारा तुरंत ही नाराजगी जाहिर की गई।

इस मामले में पशु प्रेमी संगठन ने क्या कहा

पशु प्रेमी द्वारा कहा गया कि जिले में बेजुबान जानवरों के हित में जितने बेहतर निर्णय लिए जा सकते हैं, संगठन के लोगों द्वारा लिए जा रहे हैं। पशु प्रेमी द्वारा इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा गया कि जानवरों के किसी स्थान पर उनके रहने पर उन्हें वहां से भगाना कानूनी प्रावधान का उल्लंघन माना गया है। महिला थाने में जानवरों के संबंध में पुलिसकर्मियों पर की गई कार्रवाई और जानवरों के प्रवेश को लेकर जारी किए गये आदेश पर पुर्नविचार किया गया है। पुलिस अधीक्षक द्वारा भी संबंधित आदेश को निरस्त किये जाने के संबंध में पुष्टि की गई है। 

कुत्तों को देख एसपी हुए नाराज

पशु प्रेमी ashoknagar police suspend अशोक नगर जिले के महिला थाना पशुप्रेमी संगठन