धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का संदेश, सभी वंदे मातरम् बोलें, जो न बोलें वो खाएं हाजमोला

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी को जात-पात भूलकर हिंदुस्तानी बनना चाहिए।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
 धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ( Bageshwar Baba Dhirendra Krishna Shastri ) ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि हर भारतीय को वंदे मातरम् कहना चाहिए और जो ऐसा नहीं कहता, उसे हाजमोला खाना चाहिए।

जात- पात भुलाकर बनें सच्चे हिंदुस्तानी 

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपनी शुभकामनाओं के साथ देशवासियों से यह आग्रह किया कि वे जात-पात की दीवारों को तोड़कर सच्चे हिंदुस्तानी बनें। उन्होंने कहा कि यदि सभी भारतीय जात-पात से ऊपर उठकर एकजुट होंगे तो भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि 15 अगस्त को पूरे देश में लोग राष्ट्रध्वज फहरा रहे हैं और राष्ट्रगान गा रहे हैं, लेकिन यह तब तक पूर्ण रूप से सार्थक नहीं होगा, जब तक हम गर्व से खुद को हिंदुस्तानी कहने में सक्षम नहीं हो जाते।

शास्त्री ने जोर देकर कहा कि भारत में जात-पात के आधार पर विभाजित लोग राष्ट्र निर्माण में सशक्त योगदान नहीं दे सकते। इसलिए उन्होंने आग्रह किया कि सभी को "वंदे मातरम" का नारा बुलंद करना चाहिए और जो ऐसा करने से बचते हैं, उन्हें "हाजमोला" खाना चाहिए।

आपको बता दें कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री हिंदू राष्ट्र की मांग भी करते रहे हैं। उनका कहना है कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात सिर्फ मेरी टिप्पणी नहीं है, ये मेरा संकल्प है। भारत को एक दिन हिंदू राष्ट्र बनकर रहना है।

15 अगस्त पर धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा। हजारों लोगों ने छतरपुर के गढ़ा गांव पहुंचकर हनुमान जी के दर्शन किए।

hvnb

fgnb

thesootr links



  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

Dhirendra Shastri On Independence Day 2024 Bageshwar Baba Dhirendra Krishna Shastri स्वतंत्रता दिवस धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री न्यूज बागेश्वर बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बाबा बागेश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री