बागेश्वर धाम : धीरेंद्र शास्त्री के चचेरे भाई पर राजस्थान की महिला के 55 लाख हड़पने का आरोप

राजस्थान के जालौर की दाडमी देवी, गढ़ा गांव में जमीन खरीदना चाहती थीं। इस सिलसिले में वे 8 महीने पहले धीरेंद्र शास्त्री के चचेरे भाई दीपेंद्र गर्ग के संपर्क में आईं। 30 गुणा 50 वर्गफीट जमीन खरीदने की बात हुई। दाडमी ने दावा किया कि 45 लाख में सौदा हुआ था...

Advertisment
author-image
Arvind Sharma
New Update
बागेश्वर धाम
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश का बागेश्वर धाम एक बार फिर चर्चा में है। मामला जमीन से जुड़ा है। मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के चचेरे भाई पर एक महिला से 55 लाख रुपए लेने का आरोप है। इसके बदले में जमीन की रजिस्ट्री तो की गई, लेकिन महिला को कब्जा नहीं दिया गया है। 'द सूत्र' ने मामले को समझने के लिए सभी किरदारों से बातचीत की। 

जानिए किसने क्या कहा...?

8 महीने पहले संपर्क में आईं दाडमी देवी 

यह कहानी राजस्थान के जालौर की दाडमी देवी की है। वे गढ़ा गांव में जमीन खरीदना चाहती थीं। इस सिलसिले में वे आठ महीने पहले धीरेंद्र शास्त्री के चचेरे भाई दीपेंद्र गर्ग के संपर्क में आईं। 30 गुणा 50 वर्गफीट जमीन खरीदने की बात हुई। दाडमी देवी ने दावा किया कि 45 लाख में सौदा हुआ। इसके मुताबिक पहले उन्होंने 55 लाख रुपए नकद और ऑनलाइन ट्रेंजेक्शन के जरिए दिए, लेकिन इसके बाद भी जमीन पर कब्जा नहीं दिया गया है। इसके उलट रजिस्ट्री में 49 लाख रुपए अंकित हैं। दाडमी देवी का कहना है कि उन्होंने दीपेंद्र गर्ग और उनके मुनीम नरेंद्र शर्मा को रुपए दिए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इतनी रकम देने बाद भी औश्र रुपए मांगे जा रहे हैं। कभी 67 लाख रुपए देने की बात की जाती है तो कभी 70 लाख रुपए मांगे जाते हैं। 

पंकज मिश्रा की जमीन पर रजिस्ट्री 

पूरी कहानी उलझी हुई है। इस मामले की पड़ताल में द सूत्र के हाथ एक रजिस्ट्री भी लगी है, जिसमें किसी पंकज मिश्रा के नाम की जमीन पर सौदा किया गया है। दाडमी देवी का आरोप है कि उन्हें वह जमीन चाहिए ही नहीं थी। जब द सूत्र की टीम ने उस रजिस्ट्री के बारे में दाडमी देवी से सवाल किया कि आपने ही तो रजिस्ट्री पर साइन किए हैं, तो दाडमी का कहना था कि उन्हें बरगलाकर उस रजिस्ट्री पर साइन कराए गए हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...कमलेश्वर डोडियार का दांव, बाप से नाराज होकर बनाएंगे नई पार्टी

पीड़ित महिला का रो- रोकर बुरा हाल 

दाडमी देवी ने आरोप लगाते हुए कहा कि दीपेंद्र उनके साथ मोबाइल पर बातचीत के दौरान धमकी देते हैं। अशब्दों का इस्तेमाल किया जाता है। मामले को कोर्ट में ले जाने की बात कही जाती है। नकद रुपए लेने के बाद दीपेंद्र ने चेक भी लगा दिए हैं। लिहाजा, दाडमी देवी डरी हुई हैं। उनका रो-रोकर बुरा हाल है। वे इस मामले में पुलिस में शिकायत कर चुकी हैं, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। 

दीपेंद्र ने माना दाडमी देवी ने 37 लाख दिए हैं...

मामले की तह तक जाने के लिए 'द सूत्र' ने धीरेंद्र शास्त्री के चचेरे भाई दीपेंद्र गर्ग से बात की। इसमें दीपेंद्र ने माना कि नरेंद्र शर्मा को 37 लाख रुपए दाडमी देवी ने दिए हैं। 

वीडियो देखिए...

पढ़िए क्या कहा दीपेंद्र ने...

  • सवाल:  बिना रुपए लिए जमीन की रजिस्ट्री कैसे कर दी?
    दीपेन्द्र गर्ग: हमने चेक पर रजिस्ट्री करा दी। हम चेक लेकर रजिस्ट्री करा देते हैं। कोर्ट न्याय करती है। मेरे पास पैसा नहीं पहुंचा है।
  • सवाल:आपके बैंक खाते में पैसा आया नहीं, इतना बड़ा सौदा किया, गलती आपकी है?
    दीपेन्द्र गर्ग: मैडम ने चेक दिया था। इसलिए रजिस्ट्री कर दी। कोर्ट का भरोसा है, संसार को भरोसा है। हम अकेले थोड़ी है भरोसा करने वाले। कोर्ट थोड़े ही झुठला सकता है।
  • सवाल:  यदि बैंक खाते में पैसे आए नहीं तो रजिस्ट्री कैसे कर दी?
    दीपेन्द्र गर्ग: चेक पर हमने रजिस्ट्री कर दी। इतना तो हम जानते नहीं। मान लीजिए इन्होंने किसी और को बेच दिया है। मैं चेक कोर्ट में लगाऊंगा, जो वहां न्यायाधीश महोदय बैठते हैं। उन्हें तो जानकारी होगी। वकीलों को जानकारी होगी। मेरे बैंक को भी जानकारी होगी। आपको जमीन चाहिए हो तो चेक पर रजिस्ट्री करा देते हैं। आप मुझे एक पैसा मत दो।
  • सवाल: ब्याना आपको जमीन खरीदने को लेकर कितना मिला था?
    दीपेन्द्र गर्ग: मुझे दाडमी देवी ने पांच हजार रुपए ब्याना दिया है।
  • सवाल:  नरेंद्र शर्मा आपका मुनीम है? 
    दीपेन्द्र गर्ग: नरेंद्र मेरा मुनीम नहीं, कर्मचारी है।
  • सवाल:  40 लाख रुपए आपके कर्मचारी ने लिए हैं?
    दीपेन्द्र गर्ग: दाडमी देवी ने किसी नरेंद्र शर्मा को दिए हैं।
  • सवाल:  आपके पास कितने लाख रुपए पहुंच गए हैं?
    दीपेन्द्र गर्ग: मेरे पास सिर्फ केवल तीन लाख रुपए आए हैं। दाडमी देवी ने चार लाख रुपए नरेंद्र शर्मा को दिए थे। 
  • सवाल: आपने दाडमी देवी के रुपए दिलवाने का प्रयास किया?
    दीपेन्द्र गर्ग: भाई साहब इन्होंने 40 लाख रुपए का बताया, मैंने सारे काम छोड़कर इनको बिठाया। नरेंद्र के पास 37 लाख रुपए पहुंचे थे। इसमें माताजी को स्वीकार नहीं था। तीन लाख रुपए का मेटर था। मुझे 10 रुपए मिलने नहीं थे। अब शर्मा जी जाने और माता जी जानें
  • सवाल: नरेंद्र से पैसे वापस दिलवाएंगे?
    दीपेंद्र गर्ग: दाडमी देवी को पैसा वापस करने को रेडी है। मैंने प्रयास किया। 
  • सवाल: अब आगे आप क्या करेंगे?
    दीपेंद्र गर्ग: माताजी पर 420 का केस करेंगे। साथ ही मानहानि का केस करेंगे। महाराज जी के नाम पर लाखों रुपए फ्रॉड कर रहे हैं।

नरेंद्र का किरदार अहम?

अब यहां सवाल यही है कि पूरी बातचीत में दीपेंद्र ने नरेंद्र शर्मा नाम के व्यक्ति को लेकर गोलमोल जवाब दिए। यह तो स्वीकार किया कि नरेंद्र शर्मा उनका कर्मचारी है, लेकिन उन्होंने उस नरेंद्र शर्मा को जानने से इनकार कर दिया, जिसे दाडमी देवी ने रुपए दिए हैं। इसके उलट द सूत्र के पास वह वीडियो मौजूद है, जिसमें दीपेंद्र और नरेंद्र साथ में हैं। दाडमी देवी भी इनके साथ मौजूद थीं। दूसरा, सवाल यही है कि दीपेंद्र ने यह माना कि दाडमी देवी ने रुपए दिए हैं और वह उन्हें वापस कराने का प्रयास कर चुका है, लेकिन फिर वही सवाल कि जब उनका कोई लेना-देना नहीं तो रुपए किस नरेंद्र शर्मा को मिले हैं?

नरेंद्र शर्मा मुनीम

                                             नरेंद्र शर्मा मुनीम

पुलिस भी नहीं कर रही सहयोग 

पुलिस भी इस केस में दाडमी देवी का कोई सहयोग नहीं कर रही है। 16 जून को दाडमी देवी छतरपुर जिले के बमीठा थाना शिकायत लेकर पहुंची थीं, लेकिन टीआई पुष्पक शर्मा ने यह कहते हुए दाडमी देवी का आवेदन लौटा दिया कि यह आवेदन अच्छे से लिखकर लाईए। यहां से दाडमी जब चली जाती हैं तो रास्ते में टीआई का दाडमी देवी के पास फोन आता है, टीआई पुष्पक शर्मा खुद दीपेंद्र को थाने बुलाकर दाडमी की बात कराते हैं।

 

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

बागेश्वर धाम नरेंद्र शर्मा दीपेंद्र गर्ग बागेश्वर धाम में लुट रहे लोग दाडमी देवी