बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने अपने अस्तबल में बांधे गुजरात के तीन घोड़े

बागेश्वर धाम को भक्त चमत्कारी और मायालोक का दर्जा देते है। इस धाम के चमत्कारी बाबा धीरेंद्र शास्त्री धाम में आए भक्तों को कभी घोड़े तो कभी ऊंट पर बैठकर आर्शीवाद देते नजर आते हैं, उनके अस्तबल में तीन गुजरात के घोड़े बंधे हुए हैं।

Advertisment
author-image
Arvind Sharma
एडिट
New Update
््
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छतरपुर जिले के गढ़ा गांव के बागेश्वर धाम को भक्त चमत्कारी और मायालोक का दर्जा देते है। इस धाम के चमत्कारी बाबा धीरेंद्र शास्त्री धाम में आए भक्तों को कभी घोड़े तो कभी ऊंट पर बैठकर आर्शीवाद देते नजर आते हैं। साथ ही  बागेश्वर से लेकर कोढ़ा गांव में स्थित गौशाला तक अक्सर बाबा घोड़े की सवारी अपने सेवादारों के साथ करते है। उनके अस्तबल में तीन गुजरात के घोड़े बंधे हुए हैं। उधर राजस्थान से आए ऊंट पर सवार होते उन्हें देखा गया है। भक्तों की आस्था है कि उनके बाबा अलग-अलग स्वरूप में घोड़े और ऊंट पर बैठकर दर्शन देते है।

बाबा जल्द ही दूल्हा बनने वाले हैं

देश ही नहीं विदेशों में बाबा बागेश्वर धीरेन्द्र शास्त्री के चमत्कारों की ख्याति फैली हुई है। सनातन धर्म का झंडा भी कभी-कभी बाबा घोड़े पर बैठकर बुलंद करते हैं। वहीं बाबा धीरेंद्र शास्त्री अन्य कथावाचकों के साथ घोड़े की सवारी का शौक पूरा करते दिखाई देते है। ऐसे ही कई वीडियो द-सूत्र के पास है। जिसमें आप बाबा के घुड़सवारी और ऊंट की सवारी देख सकते है। लेकिन भक्त जब उनको घोड़े पर सवार देखते हैं, तो यह भी चर्चा करने लगते हैं कि बाबा जल्द ही दूल्हा बनने वाले है।

एक घोड़े की कीमत दो लाख, तीन अस्तबल में बंधे

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर ने गढ़ा गांव से तीन किमी दूर कोढ़ा गांव में एक गौशाला और घोड़ों के लिए अस्तबल  बनाया है। इस अस्तबल में तीन गुजराती घोड़े बंधे हुए हैं। जिनकी देखरेख बाबा के सेवादार करते है। साथ ही इनको गर्मी से राहत दिलाने के लिए पंखे और कूलर भी लगाए है। सेवादारों की माने तो घोड़ों की नस्ल मारवाड़ी, शिंदी और मुकरा है। बाबा ने इसे अपने भक्तों से गुजरात से मंगाया है।

ये खबर भी पढ़ें...

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के मंच संचालक के खिलाफ मुंबई थाने में की शिकायत

राजस्थान के जालोर से आए तीन ऊंट

कोढ़ा गांव की गौशाला के खुले मैदान में तीन ऊंट बाबा की सवारी के लिए बंधे हुए हैं। इन ऊंटों को बाबा ने राजस्थान के जालोर से मंगाए है। बाबा बागेश्वर धाम पर भक्तों के बीच में ऊंट की सवारी करते दिखाई देते है। पिछले दिनों आयोजित सामूहिक कन्या विवाह आयोजन में बाबा ऊंट पर सवारी कर भक्तों को आर्शीवाद देते नजर आए।

पन्ना राष्ट्रीय उद्यान में की हाथी की सवारी

धीरेंद्र शास्त्री पिछले दिनों पन्ना राष्ट्रीय उद्यान में पहुंचे। जहां पर उन्होंने हाथी की सवारी कर अपना वीडियो वायरल किया। उसके बाद भक्तों ने कहा कि बाबा बागेश्वर ने गणेश भगवान के स्वरूप हाथी के पैर छूकर सवारी की है। यह बाबा की महानता है।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Dhirendra Shastri बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री एमपी हिंदी न्यूज धीरेंद्र शास्त्री अस्तबल