टीआई ने शेयर किया राहुल गांधी का मीम, निलंबन तक पहुंच गई बात, बाद में मांगी माफी

बैतूल के आमला में पदस्थ टीआई ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का मीम शेयर किया। जिसके बाद स्थानीय कांग्रेसियों ने टीआई के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हालांकि पोस्ट के 48 घंटे बाद टीआई सत्य प्रकाश सक्सेना ने माफी मांग ली है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
Rahul Gandhi meme
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Betul : बैतूल जिले के आमला में पदस्थ थाना प्रभारी (टीआई) सत्य प्रकाश सक्सेना ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का मीम सोशल मीडिया पर शेयर किया। जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया है। स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टीआई के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और उनके निलंबन की मांग की है। विवादित पोस्ट के 48 घंटे बाद टीआई सक्सेना ने माफी मांगते हुए कहा कि यह गलती से शेयर हो गया था।

टीआई ने शेयर किया मीम वीडियो

टीआई सक्सेना ने  29 सितंबर 2024 की रात को अपने फेसबुक अकाउंट से 43 सेकंड का एक मीम वीडियो शेयर किया, जिसमें राहुल गांधी डांस करते दिख रहे थे। यह वीडियो AI से बना लग रहा था और इसमें जाति शब्द का बार-बार जिक्र था। चूंकि राहुल गांधी लगातार जाति जनगणना की मांग उठा रहे हैं, इसलिए कांग्रेसियों को यह वीडियो अपमानजनक लगा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस पोस्ट को गंभीरता से लिया और तुरंत अपने मोबाइल में सेव किया।

टीआई को निलंबित करो

इस पोस्ट के सामने आने के बाद स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने को एसपी ऑफिस पहुंचकर टीआई सक्सेना के खिलाफ प्रदर्शन किया। एसपी की अनुपस्थिति में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एएसपी कमला जोशी को ज्ञापन सौंपकर टीआई को निलंबित करने की मांग की। साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ता ने आरोप लगाया कि टीआई सक्सेना कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धमकी भरे फोन कर रहे हैं और मामले को दबाने की कोशिश कर रहे हैं। प्रदेश प्रतिनिधि मनोज मालवे ने चेतावनी दी कि यदि टीआई को निलंबित नहीं किया गया तो वे आमला शहर बंद करेंगे।

टीआई ने मांगी माफी

टीआई सत्य प्रकाश सक्सेना ने विवाद बढ़ने पर 48 घंटे बाद पोस्ट डिलीट कर दी और माफी भी मांग ली। टीआई सत्य प्रकाश ने लिखा कि राहुल गांधी जी से जुड़ा एक वीडियो गलती से मेरे मोबाइल से शेयर हो गया था। जैसे ही मुझे पता चला, मैंने उसे हटा दिया। मेरे दिल में उनके प्रति कोई असम्मान की भावना नहीं है। जिन लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं, उनसे अनुरोध है कि मेरी गलती को माफ करें।

कानूनी कार्रवाई की जाएगी- एएसपी

एएसपी कमला जोशी ने बताया कि इस मामले में कांग्रेस की शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि आमला थाना प्रभारी के फेसबुक अकाउंट से आपत्तिजनक पोस्ट का मामला संज्ञान में आया है। इस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

Rahul Gandhi राहुल गांधी एमपी कांग्रेस मध्य प्रदेश बैतूल अमला राहुल गांधी मीम आमला थाना प्रभारी