खुद को बताया आरएसएस का राष्ट्रीय प्रवक्ता, हो गई FIR

आरोपी भोपाल के शाहपुरा इलाके की एक पॉश कालोनी में रहता है और खुद को आरएसएस राष्ट्रीय प्रवक्ता बताता था। आरोपी ने मंत्रालय में सुरक्षा अधिकारी को पास बनवाने के लिए आवेदन दिया था तो खुद को आरएसएस का प्रवक्ता बताया था।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
national spokesperson FIR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नाम पर फर्जीवाड़े का एक मामला भोपाल से सामने आया है। आरोपी भोपाल के शाहपुरा इलाके की एक पॉश कालोनी में रहता है और खुद को आरएसएस राष्ट्रीय प्रवक्ता बताता था। आरोपी ने मंत्रालय में सुरक्षा अधिकारी को पास बनवाने के लिए आवेदन दिया था तो खुद को आरएसएस का प्रवक्ता बताया था।

खुद को बताया आरएसएस का प्रवक्ता

शाहपुरा थाने के एसआई उपेन्द्र सिंह का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी की अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के मीडिया प्रभारी सूरज खरे ने एक आवेदन दिया है। इस आवेदन में लिखा है कि मंत्रालय की सुरक्षा व पास बनाने वाली शाखा में कृष्ण दत्त मिश्रा नाम के व्यक्ति ने 30 जुलाई को एक आवेदन दिया था। आवेदन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के लैटर हैड लिखा गया है। आवेदन में व्यक्ति ने मंत्रालय में प्रवेश के पास की मांग की थी। व्यक्ति खुद को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का राष्ट्रीय प्रवक्ता बता रहा था।  शिकायत मिलने के बाद शाहपुरा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

धोखाधड़ी का केस दर्ज

भारतीय जनता पार्टी की अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के मीडिया प्रभारी सूरज खरे ने अपनी शिकायत में कहा है कि कृष्ण दत्त मिश्रा द्वारा दी गई मंत्रालय में दी गई जानकारी पूरी तरह फर्जी है। आरएसएस में कृष्ण दत्त मिश्रा नाम का कोई भी व्यक्ति प्रवक्ता के पद पर नहीं हैं। पुलिस ने कृष्ण दत्त मिश्रा के खिलाफ वीएनएस की धारा 319(2),318 (4), 335 व 336 (2) के तहत धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

पुलिस के पहुंचने से पहले फरार

केस दर्ज  करने के बाद शाहपुरा पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम कृष्ण दत्त मिश्रा के ईको फ्लिंगो कॉलोनी स्थित घर पहुंच गई, लेकिन वह घर नहीं मिला। पुलिस ने आसपास  के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी अपनी कॉलोनी में भी खुद को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का प्रवक्ता बताता था।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

भोपाल न्यूज एमपी बीजेपी आरएसएस के नाम पर फर्जीवाड़ा राष्ट्रीय प्रवक्ता आरएसएस