सिख पर बयान को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन, भोपाल में सिख समाज ने जताया आक्रोश

अमेरिका में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की सिख की गई टिप्पणी को लेकर सिख समाज ने आक्रोश जताया है। भोपाल में सिख समाज ने राहुल गांधी के बयान की निंदा करते प्रदर्शन किया और माफी मांगने की मांग की।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
bhopal Clash over Rahul Gandhi statement on Sikh community
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. अमेरिका दौरे के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के सिख पर दिए बयान को लेकर घमासान मचा हुआ है। राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर सिख समाज (Sikh community) ने आक्रोश जताया है। भोपाल में सिख समाज ने बोर्ड ऑफिस चौराहे पर राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही बयान की निंदा करते हुए उनसे माफी की मांग की।

राहुल गांधी का बयान निंदनीय

सिख समुदाय की नेत्री नेहा बग्गा (Neha Bagga) ने कहा कि राहुल गांधी का बयान बेहद निंदनीय है। सिख समाज देश की जड़ है। वह गर्व के साथ अपना कड़ा और दस्तार पहनकर गुरुद्वारों में जा रहा है। राहुल गांधी को इस बयान के लिए सिख समाज और पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अगर माफी नहीं मांगते तो सिख समाज उग्र प्रदर्शन करेगा।

यह बयान सिखों के प्रति अपमानजनक

सिख समुदाय ने कांग्रेस सांसद के अमेरिका में दिए बयान को सिखों के प्रति अपमानजनक बताते हुए कहा कि सिखों ने देश की सेवा में बड़ा योगदान दिया है। सिख समाज के लोग देश के कई महत्वपूर्ण पदों जैसे प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति पर रह चुके हैं। इसके बाद भी सिखों को लेकर अमेरिका में दिया गया राहुल गांधी का अनुचित है। विरोध प्रदर्शन में नेहा बग्गा के साथ नरेंद्र सिंह जग्गी, हेमांगी अरोड़ा समेत बड़ी संख्या सिख समुदाय के लोग मौजूद थे।

राहुल गांधी ने क्या कहा था... 

दरअसल, अपनी तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दर्शकों में से एक सिख व्यक्ति से नाम पूछते हुए कहा था कि भारत में लड़ाई केवल राजनीति की नहीं है, लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या एक सिख के रूप में उन्हें भारत में पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी या नहीं। भारत में कड़ा पहनने की अनुमति है या नहीं, एक सिख के रूप में उसे गुरुद्वारे में जाने की अनुमति है या नहीं, यह लड़ाई सिर्फ उसके लिए नहीं है, बल्कि सभी धर्मों के लिए है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

भोपाल न्यूज नेहा बग्गा Neha Bagga कांग्रेस सांसद राहुल गांधी Rahul Gandhi controversial statement Sikh community demonstrated सिख समाज ने किया प्रदर्शन Bhopal Sikh Society भोपाल सिख समाज राहुल गांधी के बयान पर घमासान राहुल गांधी का विवादित बयान Rahul Gandhi