इकोनॉमिक कॉरिडोर के 4-लेन को केंद्र की मंजूरी, जानें कौन सा है ये रोड

मध्य प्रदेश में सड़कों का जाल बिछेगा। केंद्र की मोदी सरकार ने प्रदेश को बड़ी सौगात दी है। इसे लेकर सीएम डॉ. मोहन यादव ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया है। 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-10-17T232745.876
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

केंद्र की मोदी सरकार ने मध्य प्रदेश को बड़ी सौगात दी है। केंद्र सरकार के भोपाल-कानपुर इकोनॉमिक कॉरिडोर (Bhopal-Kanpur Economic Corridor ) के 4-लेन में अपग्रेडेशन से इस क्षेत्र के आर्थिक विकास को गति मिलेगी। इससे यातायात में सरलता के साथ ही सड़क दुर्घटना में भी कमी आएगी। सीएम मोहन यादव ने एमपी को मिली इस सौगात के लिये प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री और केंद्रीय का आभार माना है। सीएम डॉ. मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari ) का ट्वीट करके आभार जताया है। उन्होंने कहा कि पीएम के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार बढ़ती रोड कनेक्टिविटी के माध्यम से विकास का नया अध्याय लिख रही है।

केंद्रीय परिवहन मंत्री ने दी स्वीकृति

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रदेश की राजधानी भोपाल से कानपुर के लिए इकोनॉमिक कॉरिडोर को 4-लेन में अपग्रेड करने के लिए मंजूरी दे दी हैं। ये सड़क भोपाल से विदिशा, विदिशा से ग्यारसपुर, सताईघाट से चौका और चौका से कैमाहा पैकेजों के लिए 3 हजार 5 सौ 89.4 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई है। 

भोपाल को बुंदेलखंड से जोड़ेगी ये सड़क

दरअसल एमपी सरकार ने अपने संकल्प पत्र में बुंदेलखंड विकास पथ की घोषणा की थी। जो राज्य की राजधानी भोपाल को बुंदेलखंड के सागर और छतरपुर जिलों से जोड़ने वाली एक महत्वपूर्ण 4-लेन सड़क परियोजना है। इस परियोजना का उद्देश्य भोपाल से सागर होते हुए छतरपुर और उत्तर प्रदेश बॉर्डर तक की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाना है। 

मंडला से नैनपुर के 592 करोड़ रुपए स्वीकृति 

वहीं मंडला से नैनपुर (Mandla Nainpur ) तक 46 किलोमीटर लंबे मार्ग को अपग्रेड करने के लिए भी 592 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई है। इस मार्ग के अपग्रेड (upgrade ) होने से क्षेत्र की यातायात व्यवस्था को और अधिक सुरक्षित और कुशल बनाया जाएगा। साथ ही परियोजनाओं के पूरा होने पर औद्योगिक और व्यापारिक गतिविधि नई ऊंचाई मिल सकेगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पीएम नरेंद्र मोदी भोपाल न्यूज CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव पीएम मोदी मध्य प्रदेश केद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एमपी हिंदी न्यूज