रचना टावर में लाखों की लूट, शराब कंपनी के ऑफिस से बदमाशों ने उड़ाए पैसे

भोपाल के रचना टावर में स्थित एक फ्लैट में एक शराब कंपनी का ऑफिस था। इसी ऑफिस में घुसकर दो बदमाश 12 लाख रुपए लेकर भागे हैं। पुलिस ने नाकाबंदी कर मामले में छानबीन शुरू कर दी है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
Rachna Tower Robbery Case
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bhopal Rachna Tower Robbery : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में विधायक और सांसद की बिल्डिंग रचना टॉवर में बुधवार को लाखों की लूट हो गई। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के एक फ्लैट में एक शराब कंपनी का ऑफिस था। इसी ऑफिस में घुसकर दो बदमाशों ने 12 लाख लूट लिए। फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पुलिस ने बताया कि रचना टॉवर में शराब कंपनी का ऑफिस इल्लीगल्ल रूप से चलाया जा रहा था।

पानी मांगकर की लूट 

बदमाशों द्वारा पीने के लिए पानी मांगने पर मैनेजर किचिन की तरफ मुड़ा, तभी दूसरे बदमाश ने पिस्टल निकाल ली और सीधे मैनेजर की पीठ पर अड़ा दी। इसके बाद ऑफिस में रखे पैसों के बारे में पूछा। मैनेजर ने दर के मारे जहां कैश रखा था उसकी जानकारी दे दी। इसके बाद बदमाशों ने मैनेजर की बताई जगह से बैग में सारा कैश भरकर मैनेजर को धक्का देकर गिराया और फिर भाग गए। 

कर्मचारी का नाम लेकर खुलवाया दरवाजा

​​​​गोविंदपुरा पुलिस ने बताया कि रचना टॉवर के फर्स्ट फ्लोर पर नामी शराब कंपनी का दफ्तर है। बुधवार सुबह दो लोग यहां पहुंचे, उन्होंने दरवाजा खटखटाया। दरवाजा नहीं खुला तो शराब कंपनी के कर्मचारी के नाम से आवाज लगाई।  इस पर मैनेजर श्याम सुंदर जायसवाल ने दरवाजा खोला। बदमाशों ने वीरेंद्र गुप्ता के बारे में पूछा। इसके बाद श्याम सुंदर ने दोनों को दफ्तर के अंदर बैठा लिया।

पुलिस ने बताया कि फ्लैट में जब चोरी हुई उस समय मैनेजर के अलावा तीन और भी कर्मचारी मौजूद थे। घटना के समय तीनों आरोपी सो रहे थे। घटना के बाद जब मैनेजर ने पैसे की लूट की बात तीनों को बताई। इसके बाद चारों पुलिस थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज करवाई। 

पुलिस कर रही डॉट्स कनेक्ट 

शराब कंपनी के एक मैनेजर विजेंद्र गुप्ता इसी बिल्डिंग के दूसरे फ्लैट में रहते हैं। दो दिन पहले कॉलोनी के मुख्य गेट के सामने विजेंद्र के साथ लूट की कोशिश हुई थी। वे इसकी शिकायत करने थाने गए थे, चूंकि आरोपी बैग झपटने में नाकाम हो गए थे, इसलिए पुलिस ने केस दर्ज किए बगैर उन्हें थाने से लौटा दिया था।

इस घटना के समय विजेंद्र के पास 8 लाख रुपए थे। पुलिस ने अनुमान लगाया है कि यह वहीँ आरोपी है जिन्होंने पिछले दिन लूटने की कोशिश की थी। पुलिस दोनों घटनाओं के डॉट्स कनेक्ट करके जांच कर रही है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

Bhopal News in Hindi Bhopal News रचना टावर में चोरी भोपाल रचना टावर लूट Bhopal Rachna Tower Robbery