Railway News : 6 ट्रेनें रहेंगी कैंसिल, 6 का रूट डायवर्ट, रेलवे ने इस स्पेशल ट्रेन को भी किया रद्द

ट्रेनों के कैंसिल होने से परेशान चल रहे यात्रियों के लिए ये खबर खास है। रेलवे ने ट्रेनों को कैंसिल करने और डायवर्ट रूट से चलाने फैसला लिया है। साथ ही एक स्पेशल ट्रेन को कैंसिल किया है। रेलवे ने प्री-एनआई और एनआई कार्य के कारण यह फैसला लिया।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Bhopal Railway Kachhpura station NI work Trains canceled
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. अगर आप जबलपुर रेल रूट पर चलने वाली ट्रेनों से यात्रा करने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। क्योंकि तकनीकी कार्यों की वजह से रेलवे ने इस रूट से होकर गुजरने वाली कई ट्रेनों को कैंसिल करने और डायवर्ट रूट से चलाने का फैसला लिया है। रेलवे ने प्री-एनआई और एनआई कार्य के कारण यह फैसला लिया।

कछपुरा रेलवे स्टेशन पर चलेगा कार्य

दरअसल, रेलवे प्रशासन ने अधोसंरचना विकास के कार्यों को जल्द पूरा करने का लक्ष्य रखा है। इसी को लेकर पश्चिम मध्य रेल के जबलपुर मंडल के जबलपुर-इटारसी सेक्सन के कछपुरा रेलवे स्टेशन पर प्री-नॉन इंटरलॉकिंग/नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य करने का फैसला लिया गया है। कछपुरा रेलवे स्टेशन पर कार्य के दौरान भोपाल मंडल से गुजरने वाली कई ट्रेनों को कैंसिल किया गया है। साथ ही कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया।

यह ट्रेनें रहेंगी कैंसिल

1. 5 से 8 अक्टूबर 2024 तक जबलपुर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 05703 जबलपुर-नैनपुर पैसेंजर ट्रेन रद्द रहेगी।

2. 6 से 9 अक्टूबर तक नैनपुर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 05704 नैनपुर-जबलपुर पैसेंजर ट्रेन रद्द रहेगी।

3. 6 से 9 अक्टूबर तक जबलपुर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 05705 जबलपुर-नैनपुर पैसेंजर ट्रेन रद्द रहेगी।

4. 6 से 9 अक्टूबर तक नैनपुर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 05706 नैनपुर-जबलपुर पैसेंजर ट्रेन रद्द रहेगी।

5. 6 से 9 अक्टूबर तक रानी कमलापति से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 22187 रानी कमलापति-अधारताल इंटरसिटी ट्रेन रद्द रहेगी।

6. 6 से 9 अक्टूबर 2024 तक अधारताल से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 22188 अधारताल-रानी कमलापति इंटरसिटी ट्रेन रद्द रहेगी।

डायवर्ट रूट से चलेगी यह ट्रेनें

1. गाड़ी संख्या 22145 भोपाल-रीवा एक्सप्रेस 6 अक्टूबर 2024 को अपने प्रारंभिक स्टेशन से प्रस्थान कर अपने निर्धारित मार्ग के बजाय परिवर्तित मार्ग वाया भोपाल-बीना-कटनी मुड़वारा-कटनी होते हुए गंतव्य को जाएगी।

2. गाड़ी संख्या 22146 रीवा-भोपाल एक्सप्रेस 5 और 7 अक्टूबर को अपने प्रारंभिक स्टेशन से प्रस्थान कर अपने निर्धारित मार्ग के बजाय परिवर्तित मार्ग वाया कटनी-कटनी मुड़वारा-बीना होते हुए गंतव्य को जाएगी।

3. गाड़ी संख्या 11464 जबलपुर-वैरावल सोमनाथ एक्सप्रेस 6, 8 और 9 अक्टूबर को अपने प्रारंभिक स्टेशन से प्रस्थान कर अपने निर्धारित मार्ग के बजाय परिवर्तित मार्ग वाया जबलपुर-कटनी मुड़वारा-बीना-भोपाल होते हुए गंतव्य को जाएगी।

4. गाड़ी संख्या 11463 वैरावल-जबलपुर सोमनाथ एक्सप्रेस 6 और 8 अक्टूबर को अपने प्रारंभिक स्टेशन से प्रस्थान कर अपने निर्धारित मार्ग के बजाय परिवर्तित मार्ग वाया भोपाल-बीना-कटनी मुड़वारा होते हुए गंतव्य को जाएगी।

5. गाड़ी संख्या 19013 भुसावल-कटनी एक्सप्रेस 5 से 8 अक्टूबर 2024 तक प्रारंभिक स्टेशन से प्रस्थान कर अपने निर्धारित मार्ग के बजाय परिवर्तित मार्ग वाया इटारसी-भोपाल-बीना-कटनी मुड़वारा होते हुए गंतव्य को जाएगी।

6. गाड़ी संख्या 19014 कटनी-भुसावल एक्सप्रेस 5 और 8 अक्टूबर तक प्रारंभिक स्टेशन से प्रस्थान कर अपने निर्धारित मार्ग के बजाय परिवर्तित मार्ग वाया कटनी मुड़वारा-बीना-भोपाल-इटारसी होते हुए गंतव्य को जाएगी।

रीवा-सीएसएमटी-रीवा स्पेशल ट्रेन कैंसिल

इसके साथ ही रेल प्रशासन ने भोपाल मंडल से गुजरने वाली रीवा-छत्रपति शिवाजी महराज टर्मिनस- रीवा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को अलगे आदेश तक कैंसिल करने का फैसला लिया है। स्पेशल ट्रेन को अपरिहार्य कारणों से कैंसिल किया है।

1. गाड़ी संख्या 02185 रीवा- सीएसएमटी स्पेशल ट्रेन अपने प्रारंभिक स्टेशन रीवा से 6 अक्टूबर 2024 से अगले आदेश तक कैंसिल रहेगी।

2. गाड़ी संख्या 02186 सीएसएमटी- रीवा स्पेशल ट्रेन अपने प्रारंभिक स्टेशन सीएसएमटी से 7 अक्टूबर 2024 से अगले आदेश तक कैंसिल रहेगी।

रेलवे ने यात्रियों से किया अनुरोध

रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए रेलवे द्वारा अधिकृत रेलवे पूछताछ सेवा एनटीईएस-139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी पता करके ही यात्रा प्रारंभ करें।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

railway news मध्य प्रदेश Bhopal Railway News भोपाल रेलवे न्यूज Jabalpur Railway News जबलपुर रेलवे न्यूज कई ट्रेनें कैंसिल Trains Canceled ट्रेनों का रूट डायवर्ट कछपुरा रेलवे स्टेशन रीवा- सीएसएमटी स्पेशल ट्रेन