अमरवाड़ा उपचुनाव को लेकर एक्शन में बीजेपी, कांग्रेस करेगी पार्टी नेताओं से चर्चा

छिंदवाड़ा लोकसभा से बीजेपी की जीत पर एमपी के सीएम डॉक्टर मोहन यादव ने, बीजेपी नेता बंटी साहू को जीत की बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि विधानसभा का उपचुनाव भी पार्टी पूरी ताकत से लड़ेगी।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-06-12T082922.085.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट  ( Amarwada Assembly ) पर उपचुनाव का ऐलान हो चुका है। 10 जुलाई को इस सीट के लिए मतदान होंगे, और 13 जुलाई को नतीजे आएंगे। उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली हैं। आपको बताते चलें कि यह सीट पिछले साल दिसंबर 2023 में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीतने वाले बागी नेता कमलेश शाह बीजेपी में शामिल हो गए थे। जिसके बाद से ये सीट खाली हो गई थी। अब ऐसा कहा जा रहा है कि कमलेश शाह को बीजेपी पार्टी का प्रत्याशी बना सकती है।

कांग्रेस भी जुटी उपचुनाव की तैयारी में 

अमरवाड़ा उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद कांग्रेस भी अपनी तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस ने अपने दो पूर्व विधायकों सुखदेव पांसे और सुनील जायसवाल को अमरवाड़ा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी तय करने से लेकर चुनाव संचालन की जिम्मेदारी दी है। खबर है कि पांसे और जायसवाल 13 जून को छिंदवाड़ा और 14 को अमरवाड़ा जाकर पार्टी नेताओं से चर्चा करेंगे। आपको बता दें कि अमरवाड़ा की ये सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट होने के कारण कांग्रेस इसमें कसर नहीं छोड़ना चाहती।

10 जुलाई को वोटिंग,13 को परिणाम

अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान हो चुका है। 10 जुलाई को इस सीट के लिए वोटिंग होगी, और 13 जुलाई को नतीजे आएंगे। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश में ये पहला उपचुनाव होने जा रहा है। इस सीट पर जहां पर बीजेपी की अग्निपरीक्षा होगी, वहीं कांग्रेस अपनी साख बचाने की जद्दोजहद करती नजर आ सकती है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

सुखदेव पांसे सुनील जायसवाल कांग्रेस अमरवाड़ा विधानसभा Amarwada Assembly अमरवाड़ा उपचुनाव कमलेश शाह