BJP का इंदौर में 5 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य, सांसद-महापौर से लेकर विधायक को भी मिला टारगेट

बीजेपी के सदस्यता अभियान को लेकर इंदौर सांसद को 25 हजार, विधायक को 15 हजार और महापौर को दस हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है। सदस्य बनाने में भी इंदौर को नंबर वन बनाने का लक्ष्य रखा है। इसके बाद इंदौर हर काम में नंबर वन होगा...

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. बीजेपी का सदस्यता अभियान शुरू हो रहा है। इसके लिए गुरुवार को इंदौर में कार्यशाला हुई, इसमें बीजेपी के प्रदेश प्रभारी महेंद्र सिंह के साथ ही सांसद, मंत्री, महापौर सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे। इसमें नगराध्यक्ष गौरव रणदिवे ने बताया कि इंदौर महानगर में 5 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। 

सांसद, विधायक को इतना लक्ष्य

बताया गया है कि सांसद को 25 हजार सदस्य, विधायक को 15 हजार और महापौर को दस हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है। सदस्य बनाने में इंदौर को नंबर वन बनाने का भी लक्ष्य रखा गया है। इससे इंदौर हर काम में नंबर वन होगा। 

ताई और भाई यह बोले

पूर्व सांसद सुमित्रा महाजन ने कार्यक्रम में कहा कि मैं आठ बार सांसद रही, लेकिन 6 बार विपक्ष में रही और दो बार सत्ता पक्ष में बैठी। अब लगातार बीजेपी जीत रही है और सरकार बना रही है तो इसकी वजह कार्यकर्ता ही है। लगातार विजय होना और इसे पचाना बड़ी बात होती है। वहीं मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि सदस्यता अभियान के अंतर्गत प्रत्येक कार्यकर्ता को घर-घर जाकर पार्टी के सदस्य बनाने का प्रयास करना चाहिए कई बार लोगों के मन में होता है कि हमें बीजेपी से जुड़ना है पार्टी के लिए काम करना है पर हम ही उन तक नहीं पहुंच पाते, हमें इस विचार पर काम करना है की समाज में दो तरह के लोग होते हैं एक स्वयंसेवक और एक भावी स्वयंसेवक ठीक उसी तरह हमें भी इस ही मनोभाव से सभी से संपर्क कर उन्हें भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलवाने का कार्य करना है।

बीजेपी प्रदेश प्रभारी यह बोले

रविन्द्र नाट्य गृह में सदस्यता अभियान को लेकर कार्यशाला में प्रदेश प्रभारी महेंद्र सिंह ने कार्यशाला में उपस्थित कार्यकर्ताओं से कहा कि इस संगठन महापर्व में सदस्यता अभियान के अंतर्गत भारत के जितने भी महानगर है उनमें इंदौर नंबर वन पर होना चाहिए।  माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी जिस दिन सदस्यता लेंगे उसके पश्चात मध्यप्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा जी सदस्यता ग्रहण करेंगे उसके पश्चात हमारी सदस्यता प्रारंभ होगी। 

पूरे प्रदेश में 1.5 करोड़ का लक्ष्य

नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने कहा कि प्रदेश को संगठन का अभियान हो या कोई कार्यक्रम इंदौर से बहुत अपेक्षा रहती है पूरे प्रदेश में 1.5 करोड़ का लक्ष्य लिया है तो इंदौर ने पिछली बार से दुगना लगभग 5 लाख से ज्यादा सदस्य बनाने का लक्ष्य लिया है।

दो चरणों में होगा सदस्यता अभियान

प्रदेश उपाध्यक्ष और अभियान की प्रदेश टोली के सदस्य जीतू जिराती ने कहा कि सदस्यता अभियान दो चरणों में होगा जिसमें 1 सितंबर से 25 सितंबर तक सामान्य सदस्यता अभियान चलेगा उसके पश्चात 1 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक सक्रिय सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। सदस्यता अभियान के लिए एक नंबर जारी किया गया है 88000020240 जिस पर मिसकॉल देने के पश्चात एक लिंक प्राप्त होगी उस लिंक को खोलने पर एक फॉर्म आएगा उस फॉर्म में अपनी जानकारी भरने के बाद दर्ज किए नंबर पर ओटीपी आएगा जिसे भरने के बाद व्यक्ति पार्टी का सदस्य बन जाएगा। सदस्यता अभियान को लेकर पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता को नगर प्रभारी और सुधीर कोल्हे, जवाहर मंगवानी और दिलीप शर्मा को टोली का सदस्य बनाया गया है।

यह भी रहे उपस्थित 

इस अवसर पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव, सांसद शंकर लालवानी, नगर प्रभारी तेज बहादुर सिंह चौहान, जयपाल सिंह चावड़ा, सावन सोनकर, विधायक गोलू शुक्ला, मालिनी गौड़, महेंद्र हार्डिया, मधु वर्मा, बाबू सिंह रघुवंशी, दीपक जैन, नरेंद्र सलूजा, आलोक दुबे,  सविता अखंड, योगेश मेहता, प्रदीप नायर, उमाशशि शर्मा, निशांत खरे, कैलाश शर्मा, गोपीकृष्ण नेमा, सूरज कैरो उपस्थित थे।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

इंदौर बीजेपी बीजेपी का सदस्यता अभियान 5 लाख सदस्य का लक्ष्य