बीजेपी का सदस्यता अभियान : 10 करोड़ वर्कर जोड़ेगी पार्टी, सदस्यता अभियान एक सितंबर से

भाजपा 1 सितंबर से देशव्यापी सदस्यता अभियान शुरू करेगी, जिसका लक्ष्य 10 करोड़ नए सदस्य बनाना है। यह अभियान क्यूआर कोड, नमो ऐप और मिस्ड कॉल के माध्यम से भी संचालित होगा।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
बीजेपी सदस्यता अभियान
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bjp Membership Drive 2024 : भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) एक बार फिर बडे़ पैमाने पर पार्टी वर्कर की भर्ती करेगी। इसके लिए पार्टी एक सितंबर से सदस्यता अभियान (Membership Campaign) शुरू करने जा रही है। शनिवार को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा (JP Nadda) और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) की उपस्थिति में इस अभियान की रूपरेखा तय की गई। 

मोदी करेंगे अभियान की शुरुआत

इस अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) करेंगे। भाजपा (BJP) के साथ-साथ पार्टी के सभी अग्रिम संगठनों का भी सदस्यता अभियान संचालित होगा। इस बार भाजपा का लक्ष्य 10 करोड़ नए सदस्य (10 Crore New Members) बनाने का है। राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े (Vinod Tawde) को इस अभियान का संयोजक और उपाध्यक्ष रेखा वर्मा (Rekha Verma) को सह-संयोजक नियुक्त किया गया है।

मध्य प्रदेश में दो चरण में अभियान

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में यह सदस्यता अभियान दो चरणों में 1 सितंबर से 15 अक्टूबर तक चलेगा। 21 अगस्त को एक कार्यशाला और बैठक आयोजित की जाएगी। गाजियाबाद (Ghaziabad) के सांसद अतुल गर्ग (Atul Garg) को मध्य प्रदेश का सदस्यता अभियान प्रभारी नियुक्त किया गया है।

मिस्ड कॉल से भी बन सकेंगे सदस्य

इस बार भी सदस्यता मिस्ड कॉल (Missed Call) के माध्यम से की जा सकेगी। वर्तमान में प्रदेश में भाजपा के 68 लाख सदस्य (68 Lakh Members) हैं। क्यूआर कोड (QR Code) और नमो ऐप (NaMo App) के माध्यम से भी सदस्य बन सकते हैं। चार घंटे चली इस बैठक में सदस्यता अभियान की प्रक्रिया, नियम, तकनीक, और समय सारिणी पर विस्तार से चर्चा की गई।

इसमें बताया गया कि 2019 में पहली बार मिस्ड कॉल के माध्यम से सदस्यता अभियान शुरू हुआ था। इस बार क्यूआर कोड, नमो एप, और भाजपा की वेबसाइट (BJP Website) के जरिए भी सदस्य बन सकते हैं। इसके अलावा, फॉर्म भरकर सदस्य बनने का पारंपरिक तरीका भी जारी रहेगा।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Home Minister Amit Shah केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह BJP Website NaMo App Bjp Membership Drive 2024 बीजेपी सदस्यता अभियान PM Narendra Modi