इस्तीफे की पेशकश करने वाले बीजेपी विधायक बृज बिहारी पटेरिया ने लिया U-Turn, बोले- दुर्भाग्यपूर्ण कदम था

मध्य प्रदेश की सियासत से बड़ी खबर सामने आई है। बीते दिन सागर जिले के देवरी से बीजेपी विधायक बृज बिहारी पटेरिया ने इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन अब उन्होंने इसे वापस ले लिया है।

Advertisment
author-image
Raj Singh
एडिट
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश की सियासत से बड़ी खबर सामने आई है। प्रदेश के सागर के देवरी से भाजपा विधायक बृज बिहारी पटेरिया ने यू-टर्न ले लिया है। बीते दिन पटेरिया ने विधायकी से इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन अब उन्होंने इसे वापस ले लिया है।

इस संबंध में भाजपा विधायक बृज बिहारी पटेरिया ने कहा कि आक्रोश में लिया गया कदम दुर्भाग्यपूर्ण था। यह कदम गुस्से में उठाया था, लेकिन मुख्यमंत्री मोहन यादव मेरे साथ हैं। पूरा संगठन साथ है, जिन कार्यकर्ताओं ने इस पद तक पहुंचाया है उनके आदेश का पालन करूंगा। 

बीजेपी विधायक ने क्या कहा?

गुरुवार 10 अक्टूबर को भाजपा विधायक बृज बिहारी पटेरिया ने विधानसभा को पत्र लिखकर विधायक पद से इस्तीफे की पेशकश की। उन्होंने कहा कि केसली थाने में पीड़ित के पक्ष में FIR दर्ज नहीं होने से आहत हूं, पीड़ित हूं व्यथित हूं, जिसकी वजह से इस्तीफा दे रहा हूं।

ये भी खबर पढ़िए... देवरी विधायक बृजबिहारी पटैरिया ने दिया इस्तीफा! पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी तो बोले- नहीं करनी ऐसी विधायकी

क्या था मामला?

बृजबिहारी पटेरिया गुरुवार शाम एक पीड़ित की शिकायत पर केसली थाने पहुंचे थे। यहां वे एक डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे थे। विधायक के कहने पर जब थाना प्रभारी ने एफआईआर दर्ज नहीं की तो वे नाराज होकर थाने के बाहर धरने पर बैठ गए। इसके साथ ही उन्होंने विधायक पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया। इस संबंध में उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया। इस्तीफे के बाद राजनीतिक चर्चाएं शुरू हो गई थीं। हालांकि, भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की समझाइश के बाद उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

एमपी न्यूज देवरी विधानसभा सीट बीजेपी मोहन यादव मध्य प्रदेश भाजपा विधायक सागर न्यूज एमपी पॉलिटिक्स देवरी पॉलिटिक्स एमपी न्यूज हिंदी CM डॉ. मोहन यादव बृज बिहारी पटेरिया का यू-टर्न Brij Bihari Pateria