अपराधी हैं एसपी... BJP MLA रामेश्वर शर्मा बोले- कसाइयों और लड़की छेड़ने वालों के संपर्क में एसपी सिन्हा

भोपाल के बैरसिया थाना क्षेत्र में छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने देहात एसपी को हटाने की मांग की है। साथ विधायक ने एसपी प्रमोद सिन्हा पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
BJP MLA Rameshwar Sharma called SP Pramod Sinha a criminal
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. भोपाल के बैरसिया में छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा (BJP MLA Rameshwar Sharma) ने नाराजगी जताते हुए ग्रामीण एसपी हटाने की मांग उठाई है। विधायक शर्मा ने भोपाल देहात एसपी प्रमोद सिन्हा (SP Pramod Sinha) पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि एसपी अपराधी (Criminal) हैं, उन्होंने अपराध किया है। एसपी ने समय पर एक्शन लिया होता तो लोगों को विरोध प्रदर्शन नहीं करना पड़ता।

बीजेपी विधायक ने एसपी को बताया अपराधी

दरअसल, बैरसिया में विशेष समुदाय के लड़कों पर छात्राओं से छेड़छाड़ और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप लगे थे। मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर लोगों ने प्रदर्शन किया था। अब बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने मामले में एसपी प्रमोद सिन्हा पर गंभीर आरोप लगाते हुए एसपी को अपराधी बताया है। विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा भोपाल देहात एसपी प्रमोद सिन्हा कसाइयों और लड़की छेड़ने वालों के संपर्क में हैं। विधायक ने एसपी प्रमोद सिन्हा को हटाने की मांग की। साथ ही उन्होंने घटना पर समाज के एकजुट होने को लेकर धन्यवाद दिया।

bhopal

कलेक्टर ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

छात्रा के छेड़छाड़ के मामले में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह (Collector Kaushalendra Vikram Singh) ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए है। एसडीएम बैरसिया की अध्यक्षता में जांच टीम गठित की गई है। एसडीओपी मंजु चौहान को सदस्य बनाया गया है। साथ ही कलेक्टर ने जांच रिपोर्ट एक सप्ताह में सौंपने के आदेश दिए है। अन्य किसी के पास भी घटना से जुड़े साक्ष्य या दस्तावेज हो तो एक सप्ताह के अंदर एसडीएम कार्यालय में देने कहा गया है। 

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कि गुरुवार को बैरसिया में स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ और अश्लील मैसेज भेजकर परेशान करने के मामले में हिंदू संगठनों ने बैरसिया थाने का घेराव कर विरोध जताया था। हजारों लोगों ने थाने का घेराव कर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की थी। प्रदर्शन तब तक चलता रहा, जब तक कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने आकर सख्त कार्रवाई का आश्वासन नहीं दे दिया। इन घटना के विरोध में गुरुवार को बैरसिया बंद रहा।

इससे पहले बैरसिया पुलिस ने बुधवार रात दो छात्राओं की शिकायत पर आरोपी जीशान और अनस के खिलाफ छेड़छाड़, ब्लैकमेल, आईटी एक्ट और पॉक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। इन दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके पहले अरमान लाला उर्फ अरमान मंसूरी के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था। अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज नहीं करने और गिरफ्तारी नहीं करने पर  हजारों लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए थाने का घेराव किया था।

आरोप है कि कुछ मनचले लड़के छात्राओं को अश्लील मैसेज भेज रहे थे। साथ ही बात करने के लिए दबाव भी बना रहे थे। छात्राओं के मना करने पर युवक अश्लील वीडियो में कांट-छांट (मॉर्फ) कर इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी भी दे रहे थे। ऐसे ही एक मामले की शिकायत बैरसिया थाना पहुंची थी। जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपि अरमान मंसूरी को गिरफ्तार किया था।

RTO को हटाने विधायक शर्मा ने लिखा था पत्र

बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा इससे पहले भी अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा चुके हैं। जुलाई में विधायक रामेश्वर शर्मा ने परिवहन एवं स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह को पत्र लिखकर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी भोपाल जितेंद्र शर्मा को हटाने की मांग की थी। 

उन्होंने स्थायी रूप से क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को पदस्थ करने की बात कही थी।

विधायक ने आरटीओ कार्यालय में आवेदकों की परेशानियों को लेकर नाराजगी जताई थी। उन्होंने भोपाल यातायात सलाहकार समिति के शिकायती आवेदन पत्र के आधार पर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी भोपाल जितेंद्र शर्मा के काम को हटाने की मांग की थी। उन्होनें पत्र में लिखा था कि जितेंद्र नियुक्ति लेकर अब तक कोई भी कार्य संतुष्टि जनक तरीके से नहीं कर पाए हैं। परिवहन कार्यालय में तानाशाही करने पर इन्हें हटाया जाए।

 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

barasia student molestation case भोपाल न्यूज बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा Bhopal News बैरसिया छात्रा से छेड़छाड़ मामला अपराधी BJP MLA Rameshwar Sharma criminal एसपी प्रमोद सिन्हा अपराधी बीजेपी विधायक ने एसपी को कहा अपराधी Bhopal Dehat SP Pramod Sinha भोपाल देहात एसपी प्रमोद सिन्हा