बीजेपी सांसद कंगना रनौत की बढ़ी मुश्किलें ! किसान संघर्ष समिति ने भेजा इस मामले में मानहानि का नोटिस

ग्वालियर में किसान संघर्ष समिति के नेताओं ने अधिवक्ता के माध्यम से बीजेपी सांसद और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत को मानहानि का नोटिस भेजा है। साथ ही सात दिन के अंदर जवाब मांगा है...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-31T204440.075
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बीजेपी सांसद कंगना रनौत ( Kangana Ranaut ) का किसानों को लेकर दिया गया विवादित बयान उनकों मुश्किल में डाल सकता है। बताया जा रहा है कि ग्वालियर के किसान संघर्ष समिति ( Kisan Sangharsh Samiti ) ने अपने अधिवक्ता के जरिए बीजेपी  मध्य प्रदेश के किसानों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में ग्वालियर के किसान संघर्ष समिति ने उन्हें मानहानि का नोटिस दिया है। इसमें अधिवक्ता ने नोटिस देकर चेतावनी दी है, कि वे किसानों से माफी मांगे या दो करोड़ रुपए की क्षतिपूर्ति जमा करें।

अधिवक्ता ने दी ये चेतावनी

किसानों को लेकर की गई कंगना रनौत ( MP Kangana Ranaut ) की अभद्र टिप्पणी का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है। ग्वालियर के किसान नेताओं ने कंगना को मानहानि का नोटिस (defamation notice ) भेजा है। इसमें कहा गया है कि अगर सात दिन में उन्होंने माफी नहीं मांगी तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई (legal action ) की जाएगी।

किसान आंदोलन देश की धरोहर का विषय : अधिवक्ता 

नोटिस भेजने वाले एडवोकेट विश्वजीत रतौनिया ( Advocate Vishwajeet Rataunia ) का कहना है कि किसान आंदोलन (farmers movement ) देश की धरोहर का विषय रहा है। इन किसानों के संघर्ष और शहादत की वजह से ही देश की सरकार को झुकना पड़ा और बिल वापस लेने पड़े थे। ये दुर्भाग्य का विषय है कि इस सरकार का हिस्सा बीजेपी सांसद (BJP MP ) किसान आंदोलन को लेकर को लेकर ऐसा विवादित बयान दे रही हैं।

ये बोलीं थीं कंगना रनौत

बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने एक इंटरव्यू ( Interview ) में कहा था कि किसान आंदोलन के दौरान क्या हुआ। प्रदर्शन के नाम पर हिंसा फैलाई गई। वहां बलात्कार हो रहे थे और लोगों को मारकर लटकाया जा रहा था।

कंगना के बयान से पार्टी किया था किनारा

वहीं इस पूरे मामले में पंजाब के बीजेपी नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल ( Harjeet Singh Grewal ) ने इसे कंगना का निजी बयान बताया था। उन्होंने कहा, किसानों पर बोलना कंगना का विभाग नहीं है। यह कंगना का निजी बयान है। PM मोदी और बीजेपी किसान हितैषी ( BJP farmer friendly ) हैं। कंगना को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए। उन्हें ऐसे बयानों से दूरी बनानी चाहिए। हालांकि बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व कई बार कंगना रनौत पर विवादित बयान ना देने की बात कह चुका हैं लेकिन कंगना है कि मानती हीं नहीं। 

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Kangana Ranaut BJP MP Kangana Ranaut Harjeet Singh Grewal Kisan Sangharsh Samiti Advocate Vishwajeet Rataunia