BJP National President JP Nadda ने मिशन 29 के लिए कहा - स्मार्ट होने की जरूरत, जैसा समाज वैसा स्वभाव जरूरी

इंदौर, धार, रतलाम , खण्डवा और खरगोन सहित पांच लोकसभा सीटों की क्लस्टर बैठक BJP National President JP Nadda ने ली। इंदौर में आयोजित इस बैठक में सीएम यादव भी शामिल हुए।

author-image
Marut raj
New Update
BJP National President JP Nadda ने मिशन 29 के लिए कहा स्मार्ट होने की जरूरत, जैसा समाज वैसा स्वभाव जरूरी द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ( BJP National President JP Nadda ) बुधवार को इंदौर पहुंचे। यहां उन्होंने पांच लोकसभा सीटों की क्लस्टर बैठक ली। इस दौरान उन्होंने ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में इंदौर, धार, रतलाम , खण्डवा और खरगोन की लोकसभा सीटों पर चर्चा की। इसके साथ ही 370 का मूल मंत्र कैसे धरातल पर उतारना है, इसे लेकर भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा, स्मार्ट होने की जरूरत है। जैसा समाज वैसा स्वभाव जरूरी है। समाज में नेताओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कार्यकर्ताओं को भी लोकसभा चुनाव के लिए बूस्ट किया। 

अलग-अलग बैठकें ली नड्‌डा ने

बीजेपी का नारा अबकी बार 400 पर को पूरा करने के लिए मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व की बारीकी से नजर बनी हुई है। हर एक सीट पर राष्ट्रीय नेतृत्व कार्यकर्ता और संगठन प्रभारी से चर्चा करता हुआ नजर आ रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अलग-अलग 10-10 कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और इस बैठक को पूरी तरह गोपनीय रखा गया। बैठक से बाहर निकले नेताओं से जब बैठक में हुई चर्चा पर बात की गई तो परिवार की बैठक बता कर टाल दिया गया। 

सीएम भी रात को इंदौर पहुंचे, बंद कमरे में बैठक

उधर बैठक के लिए सीएम डॉ. मोहन यादव ( CM Dr. Mohan Yadav ) भी रात को इंदौर पहुंचे और सीधे नड्‌डा से मिलने के लिए बंद कमरे में चले गए। वहां देर तक वरिष्ठ नेताओं के बीच चर्चा होती रही। बैठक से पहले कलस्टर बैठक में शामिल होने इंदौर पहुंचे डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने कहा कि अबकी बार 400 पार के नारे को धरातल पर उतरने के लिए बीजेपी का हर एक कार्यकर्ता जी जान से लगा हुआ है। कलस्टर बैठक में सभी बिंदुओं को लेकर चर्चा की जाएगी और मध्य प्रदेश में बीजेपी 29 में से 29 सीट बीजेपी जीत कर कांग्रेस का पूरे मध्य प्रदेश में सफाया करेगी। जिस तरह से कश्मीर में धारा 370 को हटाया था। वैसे ही हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाकर 400 पार इस बार बीजेपी कर कर दिखाएगी।

नगरीय प्रशासन मंत्री विजयवर्गीय ने यह बताया

वहीं बैठक से पहले मीडिया से चर्चा करते हुए कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक है। इसमें हर लोकसभा के चुनाव प्रबंधन समिति के लोग शामिल हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष जानकारी लेंगे क्या-क्या तैयारी हुई है और भविष्य में क्या तैयारी करना है उसका मार्गदर्शन देंगे। बीजेपी में संगठन महत्वपूर्ण होता है इसलिए राष्ट्रीय अध्यक्ष संगठन के कार्यकर्ताओं की बैठक लेने इंदौर आए हैं। छिंदवाड़ा सीट 200 प्रतिशत हम जीतेंगे और 5 लाख का मेरा टारगेट है। 5 लाख वोट से चुनाव जीतेंगे। कमलनाथ के 12 सीट के दावे पर उन्होंने कहा कि कमलनाथ अपनी सीट बचा लें वही बड़ी बात है। 

बैठक में यह सभी रहे उपस्थित

इंदौर में आयोजित इस क्लस्टर बैठक में उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ,कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, तुलसी सिलावट, निर्मला भूरिया, विजय शाह, चैतन्य काश्यप, नागर सिंह चौहान, राज्य सभा सांसद , सुमेर सोलंकी ,बीजेपी प्रदेश मंत्री हितानंद शर्मा , एमपी लोकसभा प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह औऱ सभी क्लस्टर प्रभारी बैठक में मौजूद रहे।

CM Dr. Mohan Yadav सीएम डॉ. मोहन यादव BJP डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा BJP National President JP Nadda बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड‍्डा