BJP के दुष्कर्म आरोपी पार्षद शानू फरार, कांग्रेस ने की पद से अयोग्य घोषित करने की मांग

कांग्रेस के कलेक्टर आशीष सिंह को शर्मा को पद के अयोग्य घोषित करने की मांग की गई है। कांग्रेस ने ज्ञापन देकर कहा कि हाल ही में वार्ड क्रमांक 82 के पार्षद शालू शर्मा उर्फ़ नितिन के खिलाफ पुलिस के द्वारा बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
 शानू
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बीजेपी के दुष्कर्म के आरोपी वार्ड 82 के पार्षद और जोन 14 के जोन अध्यक्ष शानू शर्मा पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। मंगलवार और बुधवार को एक दिन की देरी जो पुलिस स्तर पर हुई है। इसी दौरान वह राजनीतिक दबाव का लाभ लेकर घर से भाग गया है। उधर कांग्रेस के लगातार हमले जारी है।

कांग्रेस ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

कांग्रेस के इस मामले में लगातार हमले जारी रखे हैं। शुक्रवार सुबह कलेक्टर आशीष सिंह को शर्मा को पद के अयोग्य घोषित करने की मांग की गई है। कांग्रेस ने ज्ञापन देकर कहा कि हाल ही में वार्ड क्रमांक 82 के पार्षद शालू शर्मा उर्फ़ नितिन के खिलाफ पुलिस के द्वारा बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया गया है।

 इस पार्षद के द्वारा समय की मारी महिला की मजबूरी का फायदा उठाकर उसकी इज्जत से खेला गया। यह निश्चित तौर पर शर्मनाक घटना है। इस घटना का चिंताजनक दृश्य यह है कि ज्यादिती की शिकार महिला को मुकदमा दर्ज कराने के लिए परेशान होना पड़ा। इस महिला का मुकदमा दर्ज नहीं किया जाए, इसके लिए पुलिस पर राजनीतिक दबाव बनाया गया। इस दौरान कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष निगम चिंटू चौकसे, शहराध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्‌ढा, जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव के साथ अन्य नेता उपस्थित थे।

यह तीन मांग रखी गई

पार्षद पर जब मुकदमा दर्ज हो चुका है तो हमारी मांग है कि 

  • आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। 
  • इस आरोपी को पार्षद पद से अयोग्य घोषित किया जाए।
  • इस मुकदमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजा जाए ताकि अत्याचार से पीड़ित महिला को जल्द न्याय मिल सके।

वार्ड 83 पार्षद पद रिक्त, चुनाव हो

यह भी मांग की गई कि इंदौर नगर निगम का वार्ड क्रमांक 83 का पार्षद पद रिक्त है। इस वार्ड से कमल किशोर लडढा निर्वाचित घोषित किए गए थे। लडढा का 26 जनवरी 2024 को निधन हो चुका है । उनके निधन के 6 माह बीत चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद अब तक इस वार्ड के चुनाव का कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है।

मध्य प्रदेश नगर पालिक निगम अधिनियम में किए गए प्रावधान के अनुसार अधिकतम 6 माह की अवधि में नया निर्वाचन कर लिया जाता है। ऐसी स्थिति में हमारा आपसे आग्रह है कि कृपया राज्य निर्वाचन कार्यालय में प्रस्ताव भेज कर उक्त चुनाव का कार्यक्रम शीघ्र अति शीघ्र घोषित करने का कष्ट करें।

यह नेता उपस्थित रहे

इस दौरान चौकसे, चड्‌ढा और यादव के साथ ही पार्षद राजू भदौरिया, सुदामा चौधरी, कुणाल सोलंकी, अंसाफ अंसारी, सादिक ख़ान, अमित पटेल, सोनिला मिमरोट, रीता डागरे, रजत पटेल और अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।  

sanjay gupta

thesootr links



  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

BJP councilor Shanu Sharma भाजपा पार्षद शानू शर्मा