भिंड में नदी में नाव पलटने के बाद बहे दोनों SDERF जवानों की मौत, NDRF ने खोजे शव, सीएम ने जताया दुख

मध्‍य प्रदेश में भिंड जिले की कुंवारी नदी के तेज बहाव में बहे SDERF दोनों जवानों के शव मिल गए हैं। ग्रामीणों के रेस्क्यू के दौरान SDERF की टीम की नाव पलट गई थी। जिसके बाद दो जवान तेज बहाव में बह गए थे। जवानों के निधन पर सीएम मोहन यादव ने दुख जताया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Both SDERF soldiers died
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के भिंड में कुंवारी नदी के तेज बहाव में नाव पलटने के बाद बहे एसडीईआरएफ के दोनों जवानों की मौत हो गई है। दोनों जवानों के शव खोज लिए गए हैं। जवान हरिदास चौहान का शव घटनास्थल से 10 किमी दूर कनावर के पास मिला। वहीं जवान प्रवीण कुशवाहा का शव कनावर से 3 किमी आगे से खोजा गया। हादसे के 23 घंटे बाद दोनों जवानों के शव मिले हैं।

जवानों की तलाश में जुटी थी NDRF की टीम

ग्वालियर से आई NDRF की टीम सुबह से ही दोनों जवानों की तलाश में लगी हुई थी। जवानों को तलाशने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था। 40 से ज्यादा जवान नदी के साथ दोनों किनारों से साथ ही कई कई किलोमीटर तक रस्सियों का जाल बनाकर तलाश में लगे हुए। शाम को दोनों जवानों के शव बरामद किए गए।

सीएम मोहन यादव ने जताया दुख

SDERF के जवानों की मौत पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शोक जताया है। सीएम मोहन यादव ने ट्वीट कर कहा कि परमपिता परमेश्वर दिवंगतों की पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

कुंवारी नदी में फंसा था ग्रामीण

बताया जा रहा है कि बुधवार को कचोंगरा गांव की कुंवारी नदी उफान पर थी। नदी के बीच फंसी गाय को निकालने की कोशिश में विजय नाम का ग्रामीण फंस गया था। उसे बचाने के लिए भाई नदी में उतरा था लेकिन ग्रामीण की पानी में डूब गया और उसकी मौत हो गई। इस दौरान भाई सुनील को नदी में फंसा देखकर कुछ लोग नदी में उतर गए वे भी पानी के तेज बहाव में फंस गए।

रेस्क्यू टीम की नाव पलटने के बाद बहे थे जवान

नदी के तेज बहाव में ग्रामीणों के फंसने की सूचना मिलते ही एसडीईआरएफ की टीम कचोंगरा गांव पहुंची थी, इसके बाद जवानों ने ग्रामीणों का रेस्क्यू कर सभी को बाहर निकाला इस दौरान जवानों की नाव भंवर में फंसकर नदी में पलट गई। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने रस्सी की मदद लेकर गोताखोर और एक जवान को बाहर निकाला, लेकिन जैकेट निकलने के कारण दो जवान नदी में बह गए थे। अब NDRF की टीम दिनभर की तलाशी के बाद दोनों जवानों के शव खोज लिए हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

सीएम मोहन यादव एसडीईआरएफ रेस्क्यू ऑपरेशन SDERF Rescue Operation नाव पलटने की घटना Boat Capsize Incident भिंड रेस्क्यू ऑपरेशन Bhind Rescue Operation Search for Missing Soldiers कचोंगरा गांव नदी हादसा रेस्क्यू टीम जवान लापता Rescue Team Missing Soldiers रेस्क्यू टीम जवानों के शव मिले रेस्क्यू टीम जवानों की मौत एसडीईआरएफ जवान मौत Bodies rescue team soldiers found Death of rescue team soldiers