मंत्री विजय शाह की चेतावनी: धार्मिक शिक्षण संस्थाओं में राष्ट्रगान नहीं गाया , तो नहीं देंगे मदद

मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विजय शाह ने एक बार फिर राष्ट्रगान गाने को लेकर बयान दिया है। उन्होंने अनुदान प्राप्त धार्मिक शिक्षण संस्थानों को लेकर कहा है कि झंडावंदन नहीं करेंगे तो मदद नहीं करेंगे...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-13T183150.070
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विजय शाह (Cabinet Minister Vijay Shah ) बीते माह से लगातार धार्मिक शिक्षण संस्थाओं में राष्ट्रगान और झंडा वंदन करने को लेकर बयान देते रहे हैं।

इसी क्रम में उन्होंने खंडवा के बीजेपी कार्यालय पहुंचे और यहां पर वे मध्य प्रदेश सरकार के बजट पर मीडिया के सामने चर्चा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि अनुदान प्राप्त धार्मिक शिक्षण संस्थानों को लेकर कहा है कि झंडावंदन नहीं करेंगे तो मदद नहीं करेंगे।

गुरुद्वारा और मदरसों को लेकर यह बोले मंत्री शाह

प्रदेश सरकार के मंत्री डॉक्टर कुंवर विजय शाह ने चेतावनी भरे अंदाज में मीडिया के सामने कहा कि कोई भी शिक्षण संस्था चाहे गुरुद्वारा हो, मदरसे हों, स्कूल हों, झंडा वंदन करना पड़ेगा भाई साहब।

मंत्री शाह यहीं नहीं रुके उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में ये भी कहा कि जन गण मन गाना पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि देश प्रेम और राष्ट्रभक्ति के लिए अगर आप झंडा वंदन नहीं करेंगे और राष्ट्रगान नहीं गाएंगे, तो फिर सॉरी, हम आपकी मदद नहीं करेंगे।

राष्ट्रगान तो गाना पड़ेगा: मंत्री विजय शाह

इस दौरान जब मंत्री विजय शाह से मदरसे बंद करने को लेकर सवाल पूछा गया तो मंत्री विजय शाह ने जवाब देते हुए कहा कि हम क्यों बंद करेंगे मदरसा, लेकिन कोई भी शिक्षण संस्था हो, मदरसा हो, स्कूल हो, झंडा वंदन तो करना पड़ेगा। राष्ट्रगान तो गाना पड़ेगा। 

मंत्री शाह पहले भी दे चुके हैं ऐसे बयान

बता दें कि बीते माह स्कूलों के प्रवेश उत्सव के दौरान मंत्री शाह ने ये मांग रखी थी कि पहली से पांचवीं तक की सभी शिक्षण संस्थाओं और मदरसों में झंडा वंदन और जन गण मन अनिवार्य किया जाए।

हालांकि उनकी यह मांग प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने खारिज कर दी थी और इसके जवाब में उन्होंने बताया था कि ऐसी किसी भी मांग की आवश्यकता नहीं है। हालांकि मंत्री विजय शाह इसके बावजूद फिर से मदरसों को लेकर टिप्पणी किये थे, जोकि सुर्खियों में बनी हुई थी। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

मध्यप्रदेश में मंत्री विजय शाह विजय शाह विजय शाह सुर्खियों में राष्ट्रगान तो गाना पड़ेगा