बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हुए हमले का मामला, उमा भारती ने विपक्ष की चुप्पी पर साधा निशाना

मध्य प्रदेश की बीजेपी नेत्री और पूर्व सीएम उमा भारती ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हुए अत्याचार को लेकर देश के तमाम विपक्षी दलों की चुप्पी पर सवाल उठाए है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-11T204724.771
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बीजेपी की तेज तर्रार नेता और एमपी की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ( Former Chief Minister Uma Bharti ) ने बांग्लादेश के हालातों को विपक्ष पर तीखा प्रहार किया हैं। उमा भारती ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट कर विपक्ष की चुप्पी सवाल तीखा सवाल पूछा है।

उमा भारती ने बोला विपक्ष पर हमला

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने देश के तमाम विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा हम वहां के सभी अल्पसंख्यकों (minorities ) के साथ हैं, लेकिन पूरा विपक्ष चुप क्यों है?  इन घटनाओं से भारत चिंतित है। 

इसलिए बांग्लादेश में भड़की थी हिंसा

बांग्लादेश ( Bangladesh ) में हिंसक प्रदर्शन की जड़ आरक्षण है।  दरअसल, यहां सरकारी नौकरियों मे 56 फीसदी आरक्षण लागू है।  इसमें से 30 फीसदी आरक्षण अकेले 1971 के मुक्ति संग्राम में भाग लेने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के बच्चों को मिलता है। आरक्षण को लेकर भड़की हिंसा की आंच अल्पसंख्यकों तक पहुंच गई और इसके चपेट में सबसे अधिक हिंदू आ गए । 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

पूर्व सीएम उमा भारती उमा भारती ने बोला विपक्ष पर हमला एमपी की पूर्व सीएम उमा भारती