बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले का मामला, एमपी में विश्व हिंदू परिषद ने फिलिस्तीन समर्थकों की चुप्पी पर साधा निशाना

बांग्लादेश में हिंदुओं पर बढ़ रहे अत्याचार का सीधा असर मध्य प्रदेश में साफतौर पर दिखाई दे रहा है। यहां पर विश्व हिंदू परिषद के नेता राजेश जैन ने उन लोगों से सवाल पूछे हैं जो कभी फिलिस्तीन के समर्थन में सड़कों पर आकर शोर शराबा करते हैं।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-08T162948.810
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच हिंदुओं के खिलाफ उत्पीड़न लगातार बढ़ रहा हैं। इसका सीधा असर भारत में रहने वाले हिंदू संगठनों पर पड़ रहा हैं। सबसे पहले बात कर लेते है उस संगठन की जिसने खुलेतौर पर फिलिस्तीन के समर्थन में नारेबाजी करने वाले गुटों से तीखे सवाल पूछे हैं।

मध्य प्रदेश में विश्व हिंदू परिषद मध्यभारत प्रांत के मंत्री राजेश जैन ने गुरुवार यानी आज 8 अगस्त को एक प्रेसवार्ता करके बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न पर चिंता जाहिर करते हुए  सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की। राजेश जैन ने बताया कि हिंदू समुदाय को जिहादी तत्व लगातार निशाना बना रहे है। 

श्मशान तक को निशाना बना रहा जिहादी

उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के त्यागपत्र और देश छोड़ने के बाद कानून व्यवस्था बिगड़ गई है। जिहादी तत्वों ने हिंदू समाज का उत्पीड़न शुरू कर दिया है। पिछले कुछ दिनों से हिंदू धार्मिक स्थलों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और घरों को नुकसान पहुंचा रहा है। इतना ही नहीं कट्टरपंथियों द्वारा मंदिरों को भारी क्षति पहुंचाई जा रही है। इसके साथ ही श्मशान तक को निशाना बनाया गया है।  

फिलिस्तीन के समर्थक चुप क्यों ?

राजेश जैन ने भारत में रहने वाले तथाकथित उन लोगों से सवाल किया जो फिलिस्तीन में संकट आने पर भारत में नारेबाजी करते हैं, लेकिन बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू के लिए एक शब्द बोलने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि इस समय फिलिस्तीन के लिए झंडा फहराने वाले मौन क्यों है? 

भारत सरकार से मदद का आग्रह

भारत ने हमेशा उत्पीड़ित विस्थापितों की सहायता की है और इस परिस्थिति में भी आंखे मूंदकर नहीं रह सकता। विश्व हिंदू परिषद ने भारत सरकार से बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए कदम उठाए ।

हिंदुओं की आबादी में गिरावट

उन्होंने बताया कि कभी बांग्लादेश में हिंदुओं की संख्या 32 प्रतिशत हुआ करती थी, लेकिन जिहादियों की लगातार अत्याचार से अब यहां पर 8 प्रतिशत से कम हिंदू आबादी रह गई है। राजेश जैन ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं के घर, दुकान, महिलाएं, बच्चे और उनके मंदिर तक सुरक्षित नहीं हैं। विश्व समुदाय की यह जिम्मेदारी है कि वो मानवाधिकार की रक्षा के लिए बांग्लादेश के जिहादियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें। 

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

 

विश्व हिंदू परिषद मध्यभारत प्रांत हिंदुओं की आबादी में कमी VHP बांग्लादेश में हिंसा विश्व हिंदू परिषद प्रांत के मंत्री राजेश जैन