सीएम को भुट्‌टा खिलाना महिला को पड़ा महंगा, बिजली, पानी देने की जगह विभाग ने कनेक्शन ही काट डाला

इंदौर में सरकारी सिस्टम और नियम, जो सीएम के वादे और आदेश को भी नहीं बख्शते। यहां सीएम को समस्या बताने वाली बुजुर्ग महिला को बिजली और पानी देने की जगह विभाग ने कनेक्शन ही काट दिया।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
Case of elderly woman feeding corn to Indore CM Mohan
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 21 जुलाई को इंदौर दौरे पर आए। रामचंद्रनगर में एक ठेले पर भुट्‌टे बेच रही बुजुर्ग महिला के यहां काफिला रूकवाया और भुट्‌टा खाया। महिला से समस्या पूछी तो उन्होंने भी मासूमियत से पानी, बिजली की समस्या बता दी। तत्काल सीएम ने समस्या दूर करने के आदेश अधिकारियों को दिए। लेकिन हाय रे सरकारी सिस्टम और नियम, जो सीएम के वादे और आदेश को भी नहीं बख्शते, पानी कनेक्शन दिया नहीं और बिजली कनेक्शन दिया तो वह भी कुछ दिन में काट दिया। 

यह है पूरी घटना

बुजुर्ग महिला सुमन पाटीदार शिकायत लेकर मंगलवार को कलेक्टर आशीष सिंह के पास जनसुनवाई में पहुंची। महिला ने कहा कि सीएम साहब आए थे, भुट्‌टा भी खाया हमारे यहां, मैं बहुत खुश थी, पूछा कि बुआजी क्या समस्या है, मैंने कहा बस पानी, बिजली हो जाए। इसके बाद नगर निगम वाले आए थे, बोले सरकारी जमीन है पानी नहीं देंगे। बिजली को लेकर समस्या हुई, बोले कब्जे की जगह है, शिकायत हुई और फिर हमारा मीटर निकाल दिया और कनेक्शन काट गए।

रोते हुए बोली- सीएम का आना भारी पड़ा

महिला रोते हुए बोली मैं वहां 35 साल से रह रही हूं, सभी वहां कब्जा करके ही रह रहे हैं। 25 दिन से अंधेरे में हूं और बिजली, पानी के लिए तरस रही हूं। सीएम का आना भारी पड़ गया, इसके अच्छी तो मैं पहले थी। मेरा पति नहीं है, बेटा नहीं है, नाती के पास रह रही हूं। अब अधिकारी बोल रहे हैं करवाते हैं, लेकिन कब होगा नहीं पता।

खूब चला वीडियो, छपा फोटो, पब्लिसिटी तो पूरी ली

21 जुलाई को सीएम का काफिला रामचंद्रनगर इंदौर में रूका था। तब उनके साथ मंत्री तुलसी सिलावट, महापौर पुष्यमित्र भार्गव से लेकर सभी वरिष्ठ अधिकारी थे। खूब प्रचार हुआ, वीडियो भी खूब चला सीएम का भुट्‌टा खाते हुए। सभी नेताओं ने भी अपने सोशल मीडिया पर यह अलग-अलग एंगल से वीडियो अपलोड किया, लेकिन अधिकारियों और नियम के आगे सीएम का वादा और आदेश भी बेबस हो गया और महिला को सीएम का आना ही भारी पड़ गया।

कनेक्शन काटने पर विद्युत विभाग ने दी सफाई

इधर, मामले में एमपीईबी ने सफाई दी है। विद्युत विभाग का कहना है कि रामचंद्र नगर में आशीष कैलाश चंद्र सोनी के नाम से जारी कनेक्शन को काटा गया था। जुलाई में स्थाई कनेक्शन काटने के लिए आवेदन दिया गया था। यह कनेक्शन सुमन बाई के नाम से नहीं हैं। मंगलवार को जनसुनवाई में आए आवेदन के बाद कुछ दिनों के लिए कनेक्शन फिर से जोड़ दिया गया है। कुछ दिनों में कनेक्शन धारक सोनी और उपयोगकर्ता सुमनबाई पाटीदार से बाचतीच कर फैसला लिया जाएगा।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

इंदौर न्यूज इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह सीएम मोहन यादव का इंदौर दौरा सीएम को भुट्‌टा खिलाना पड़ा महंगा महिला का बिजली कनेक्शन काटा indore elderly woman Case रामचंद्रनगर बुजुर्ग महिला मामला सीएम के आदेश की अनदेखी इंदौर सुमन पाटीदार का मामला