16 लाख का बिल पास करने मांगी थी 1 लाख की रिश्वत, मैनेजर गौरव कुशवाहा पर CBI में FIR दर्ज

जबलपुर में सीबीआई ने रिश्वत मांगने के मामले में कार्रवाई की है। सीबीआई ने यंत्र इंडिया का वर्क्स मैनेजर के खिलाफ केस दर्ज की है। मैनेजर पर 16 लाख का बिल पास करने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप है।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
New Update
CBI action against Yantra India Limited Works Manager Gaurav Kushwaha
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

JABALPUR. केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने जबलपुर की ग्रे आयरन फैक्टरी में कार्यरत यंत्र इंडिया लिमिटेड के वर्क्स मैनेजर (works manager) गौरव कुशवाह के खिलाफ रिश्वत (Bribe) मांगने के आरोप में केस दर्ज किया है। गौरव कुशवाह पर आरोप है कि उन्होंने एक प्राइवेट सर्विस प्रोवाइडर से उसके किए गए काम के कंप्लीशन सर्टिफिकेट (WCC) पर साइन करने के लिए 1 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी।

ऐसे उजागर हुआ मामला

यह मामला तब सामने आया जब एक प्राइवेट सर्विस एजेंसी के मालिक ने गौरव कुशवाह के खिलाफ शिकायत की। शिकायत में कहा गया था कि यंत्र इंडिया लिमिटेड के नागपुर मुख्यालय ने उन्हें ग्रे आयरन फाउंड्री, जबलपुर में 12 फायरमैन और 6 फायर इंजन ड्राइवर की सेवाएं प्रदान करने का ठेका दिया था। जिसके एवज में शिकायतकर्ता ने अप्रैल, मई और जून 2023 के महीनों के लिए 16 लाख रुपए के बिल जमा किए थे। लेकिन उन्हें जून 2023 के लिए वर्क कंप्लीशन सर्टिफिकेट नहीं मिला। शिकायतकर्ता ने बताया कि कुशवाह जानबूझकर इस प्रमाणपत्र पर हस्ताक्षर नहीं कर रहा था और रिश्वत की मांग रहा था।

वीडियो कॉल के जरिए रिश्वत मांगने की बात की रिकॉर्डिंग

वर्क्स मैनेजर गौरव कुशवाहा ने शिकायतकर्ता के बेटे से व्हाट्सएप कॉल के जरिए रिश्वत की मांग की थी। जिसकी वीडियो रिकॉर्डिंग शिकायतकर्ता के बेटे ने की थी। शिकायत मिलने के बाद यंत्र इंडिया लिमिटेड नागपुर के इंटेलिजेंस अधिकारी के निर्देश पर सीबीआई ने इस मामले में कार्रवाई की।

तलाशी में आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद

मामले में सीबीआई ने आरोपी गौरव कुशवाहा के जबलपुर स्थित आवासीय और आधिकारिक परिसरों की तलाशी ली। तलाशी के दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं, जो इस मामले में और गहराई से जांच के लिए महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं। इस मामले में सीबीआई के द्वारा एफआईआर दर्ज कर ली गई है। अब इस मामले की जांच हो रही है जिसमें और भी कई खुलासे होने की संभावना है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Jabalpur News जबलपुर न्यूज Bribe रिश्वत CBI action सीबीआई की कार्रवाई Central Bureau of Investigation केंद्रीय जांच ब्यूरो Yantra India Limited jabalpur वर्क्स मैनेजर गौरव कुशवाह पर केस works manager ग्रे आयरन फैक्टरी जबलपुर