केंद्र सरकार ने की 20 सेक्रेटरी लेवल के अफसरों की नियुक्ति, मध्य प्रदेश के 3 आईएएस भी शामिल

आईएएस मनोज गोविल को वित्त मंत्रालय में व्यय मामलों का सचिव बनाया है। इसके अलावा आईएएस नीलम शमी को अल्पसंख्यक आयोग में तो वहीं आईएएस दीप्ति गौड़ मुखर्जी को वाणिज्य मंत्रालय में सचिव बनाया है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
केंद्र सरकार से की 20 सेक्रेटरी लेवल के अफसरों की नियुक्ति
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Centre Reshuffle Secretary : केंद्र सरकार से 20 सेक्रेटरी लेवल के अफसरों की नियुक्ति की है। इन अफसरों में मध्य प्रदेश के तीन आईएएस मनोज गोविल (Manoj Govil) , नीलम शमी राव (Neelam Shami Rao) और दीप्ति गौड़ मुखर्जी (Deepti Gaur Mukherjee) का नाम भी शामिल है। आईएएस मनोज गोविल को वित्त मंत्रालय में व्यय मामलों का सचिव बनाया है। इसके अलावा आईएएस नीलम शमी को अल्पसंख्यक आयोग में तो वहीं आईएएस दीप्ति गौड़ मुखर्जी को वाणिज्य मंत्रालय में सचिव बनाया है। 

वित्त मंत्रालय में व्यय मामलों के सचिव आईएएस मनोज

मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस मनोज गोविल (IAS Manoj Govil) को वित्त मंत्रालय में व्यय मामलों का सचिव नियुक्त किया है। गोविल 1991 बैच के अधिकारी हैं और उन्होंने भारतीय प्रतिभूति विनिमय बोर्ड (SEBI) बोर्ड के सदस्य के रूप में भी काम किया है। वो पीएच.डी. हैं। कॉर्पोरेट मामलों पर प्रिंसटन विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन किया है। आईएएस मनोज मध्य प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव वित्त और मध्य प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव वाणिज्यिक कर के रूप में भी सेवा दे चुके हैं।

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग में सचिव IAS नीलम

मध्य प्रदेश कैडर की 1992 बैच की IAS नीलम शमी राव (Neelam Shami Rao) को राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग में सचिव बनाया गया है। नीलम राव मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, इलाहाबाद से बी.टेक (इलेक्ट्रॉनिक्स) हैं। EPFO में शामिल होने से पहले नीलम अतिरिक्त सचिव के पद और वेतन पर कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय में प्रशिक्षण महानिदेशक थीं। 

वाणिज्य मंत्रालय में सचिव IAS दीप्ति

मध्य प्रदेश कैडर की 1993 बैच की IAS अधिकारी दीप्ति गौर मुखर्जी (Deepti Gaur Mukherjee) को वाणिज्य मंत्रालय में सचिव नियुक्त किया गया है। हाल ही में केंद्र सरकार ने इन्हें स्पेशल सेक्रेट्री रैंक में पदोन्नत किया था। इससे पहले वें सामान्य प्रशासन विभाग के कार्मिक विभाग में प्रमुख सचिव के पद पर भी कार्यरत थीं। दीप्ति ने मध्यप्रदेश में भी कई प्रमुख प्रशासनिक पद संभाले हैं।

केंद्र सरकार से की 20 सेक्रेटरी लेवल के अफसरों की नियुक्ति.pdf

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

IAS Deepti Gaur Mukherjee IAS Manoj Govil central government IAS नीलम शमी राव केंद्र सरकार