कांग्रेस नेता ने की 5 करोड़ की ठगी, फिल्म कंपनी में पैसा डबल करने का दिया था लालच, FIR दर्ज

मध्‍य प्रदेश के छिंदवाड़ा में कांग्रेस नेता की ठगी का मामला सामने आया है। शिकार हुए लोगों ने शिकायत की कि उन्हें फिल्म कंपनी में पैसा डबल करने का लालच दिया था। ठगी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Advertisment
author-image
Madhav Singh
एडिट
New Update
neta
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में एक कांग्रेस नेता की ठगी का मामला सामने आया है। इसमें कांग्रेस नेता ने लोगों को पैसा डबल करने का लालच देकर फिल्मों में इन्वेस्ट करवाया था। इस तरह लोगों से धोखाधड़ी करते हुए कांग्रेस नेता ने 5 करोड़ से ज्यादा की ठगी की है। इस मामले में छिंदवाड़ा के 16 लोगों ने 23 लाख रुपए के फ्रॉड की शिकायत की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

तत्कालीन एसपी को मिली थी जांच

करीब 1 साल पहले सितंबर 2023 में 5 करोड़ रुपए की ठगी का मामला सामने आया था। इस मामले में 574 लोगों ने एक फिल्म कंपनी का काम करने वाले खैरीभुताई निवासी परेश सक्सेना के खिलाफ शिकायत की थी। इसकी जांच तत्कालीन एसपी को सौंपी गई थी।

एक साल बाद दर्ज हुआ मामला

एक साल बाद 30 सितंबर 2024 को धरमटेकड़ी चौकी पुलिस ने मामले में संज्ञान लिया। 23 लाख 20 हजार 120 रुपए की ठगी का शिकार 16 लोगों की शिकायत पर परेश सक्सेना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इस मामले में जांच के बाद अन्य शिकायतों और ठगी की रकम को भी जोड़ा जा सकता है। 

क्या था मामला 

पीड़ितों का आरोप था कि उन्हें फिल्म कंपनी में पैसा डबल करने का झांसा दिया गया था। आरोपी खुद को कंपनी का टीम लीडर बताता था। यही नहीं कंपनी के डायरेक्टर से सीधे संपर्क होने की बात करते हुए लोगों से ठगी की गई थी। वहीं कई अन्य प्लेटफार्म जैसे फेसबुक, यूट्यूब में चैनल होने और फिल्मों में फायनेंस करने की भी बात कही थी। 

नेताओं सहित कई लोगों ने लगाया था पैसा

इस धोखाधड़ी में सरपंच, पूर्व सरपंच और नेताओं के साथ-साथ कई जिलों के लोगों का पैसा लगा हुआ था। ऑनलाइन एप में ग्राम खैरी भुताई, चन्हिया कला, चन्हिया खुर्द, बोहनाखैरी, सारना, पांजरा, बनगांव, जमुनिया, पिपरिया बीरसा, माचागोरा, चांद, चौरई और छिंदवाड़ा के कुल 572 लोगों के पैसे लगे हुए थे। बताया जाता है कि इन लोगों में करीब दर्जन से अधिक सरपंच और पूर्व सरपंच शामिल हैं। इसके अलावा बीजेपी-कांग्रेस से जुड़े नेताओं की भी बड़ी रकम दोगुनी करने के नाम पर लगाई गई थी। इसमें नेता भी 1 लाख से लेकर 25 लाख रुपए तक की रकम लगा चुके थे। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

CONGRESS MP Chhindwara मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता fraud Film 5 crore