छिंदवाड़ा : चिमटीपुर गांव में कुएं का दूषित पानी पीने से दो की मौत, करीब 22 लोग बीमार, अस्पताल में इलाज जारी

छिंदवाड़ा जिले के चिमटीपुर गांव में स्थित कुएं का दूषित पानी पीने से लोग बीमार पड़े हैं। बारिश के दिनों में इसमें गंदा पानी जमा होता है। हालांकि गांव में दो मौत के बाद हरकत में आए प्रशासन ने कुएं के पानी पीने पर प्रतिबंध लगा दिया है...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-25T172218.975
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छिंदवाड़ा के चिमटीपुर गांव में एक लोगों की मौत कारण बन रहा है। दरअसल इस कुएं में बारिश का गंदा आ रहा है इसी पानी को यहां स्थानीय रहवासी पी रहे हैं। पिछले 8 दिन की बात करें तो कुएं का पानी पीने से अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी हैं, जबकि करीब 22 लोग बीमार पड़ गए हैं।

लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंदा पानी पीने के बाद जब ग्रामीणों की हालत बिगड़ने लगी को शासन प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे। हालांकि प्रशासन ने कुएं के पानी पीने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है।

अब तक दो की मौत

18 जुलाई को गंदे पानी से मौसूम की मौत हो गई थी, और दो दिन बाद यानी 20 जुलाई को गांव में एक और महिला ने दम तोड़ दिया। 21 जुलाई को एम्बुलेंस नहीं पहुंची, तो निजी वाहन से दोनों को अस्पताल ले जाया गया। जहां पर इलाज के दौरान मौत हो गई।

 हरकत में आया प्रशासन

गांव में मौत के बाद सन्नाटा पसरा है। लोगों में दहश्त का माहौल है। घटना के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया। गांव में डोर टू डोर सर्वे किया। इनमें से 22 लोग डायरिया से पीड़ित मिले। इनमें से कई लोगों का तामिया सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, गंभीर रुप से लोगों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। गांव में स्वास्थ्य कैंप भी लगाया गया है। 

आबादी 250 के ऊपर

चिमटीपुर आदिवासी बाहुल्य गांव है। यहां की आबादी करीब 250 के ऊपर है। पहाड़ी इलाके में बसे इस गांव तक पहुंचने का रास्ता दुर्गम है। मुख्य सड़क तक पहुंचने के लिए करीब 10 किलोमीटर चलना होता है। पूरी सड़क कच्ची है। गांव में कोई बीमार होता है, तो अंदर एम्बुलेंस भी नहीं पहुंच पाती। मरीज को मुख्य सड़क तक लाना पड़ता है।

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

 

 

दूषित पानी से दो की मौत कुएं का गंदा पानी चिमटीपुर गांव में कुएं का दूषित पानी चिमटीपुर आदिवासी बाहुल्य गांव