विधायक निधि के लिए सीएम मोहन यादव से मिले कांग्रेसी एमएलए- कहा, विकास कार्यों में बीजेपी-कांग्रेस न करे सरकार

फंड न मिलने और विकास कार्यों में बीजेपी-कांग्रेस न करने को लेकर सीएम आवास पर कांग्रेस विधायकों ने सीएम से मुलाकात की। बैठक में किसानों के नाराज होने और हर घर जल योजना के मुददो पर चर्चा की गई।

Advertisment
author-image
Madhav Singh
एडिट
New Update
]olklp
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सरकार से फंड न मिलने के चलते मंगलवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से मध्यप्रदेश के 27 कांग्रेस विधायकों ने मुलाकात की। मुलाकात में विधायकों ने शिकायत करते हुए कहा कि विकास कार्यो के लिये सरकार से फंड नहीं मिल रहा है। कहा कि, बीजेपी विधायकों से वित्तीय वर्ष के हिसाब से 15-15 करोड़ रुपए के प्रस्ताव लिये जा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस विधायकों से यह प्रस्ताव नहीं मांगे जा रहे हैं। 

एक घण्टे से ज्यादा चली बैठक

मुख्यमंत्री आवास पर एक से अधिक समय तक चली बैठक में अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा हुई जिसमें प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने सीएम से चर्चा की। बैठक में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे भी मौजूद रहे। 

बिना भेदभाव के विकास कार्यों को दें प्राथ​मिकता

बैठक में विधायकों ने कहा कि विधायकों के साथ भेदभाव किया जा रहा है, ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी नहीं देखना चाहिए, क्योंकि विधायक चुने हुए जनप्रतिनिधि होते हैं। मुख्यमंत्री निष्पक्ष होकर विकास कार्यो को प्राथमिकता दें। 

प्रदेश के किसान भी हैं नाराज 

सीएम से मुलाकात के बाद नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि सरकार ने वादा किया था कि धान 3100 रुपए और गेहूं करीब 2700 रूपए में खरीदेंगे। हमने यह मुददा विधानसभा में भी उठाया था। सोयाबीन और मक्का की फसल को अतिवृष्टि के कारण जो नुकसान हुआ है, तत्काल सर्वे कराकर मुआवजा दिलाना होगा क्योंकि प्रदेश का किसान नाराज है।

विकास कार्यों के करोड़ों रुपए अटके

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि आदिवासी क्षेत्रों में विकास कार्यों के करोड़ों रुपए अटके हुए हैं। नल-जल योजना में कांग्रेस-बीजेपी की बात नहीं आनी चाहिए, हर घर पानी पहुंचाना प्राथमिकता होनी चाहिए। सरकार उपयोगिता प्रमाण पत्र नहीं भेज पाती जिस कारण केन्द्र सरकार से पैसा नहीं आ पा रहा है। सीएम ने सभी विधायकों की बातों को सुनकर आश्वासन दिया है कि समीक्षा कर समाधान निकालेंगे।

जल्द दिलाया जाए फंड

बैठक के बाद सिलवानी विधायक देवेंद्र पटेल ने कहा कि विकास कार्यों के संबंध में मुख्यमंत्री से मुलाकात की है। सीएम ने जो हमे फंड देने की बात कही थी वो हमें अभी तक नहीं मिला है। मुख्यमंत्री ने जल्द से जल्द इस पर कार्य करने का आश्वासन दिया। इनके अलावा सरदारपुर विधायक प्रताप ग्रेवाल ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री जी से बात की है तो उन्होंने पूरा आश्वासन दिया है कि फंड के लिये जल्द कार्रवाई की जायेगी।

क्या कहा सीएम ने

विधायकों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा, आज मुख्यमंत्री कार्यालय में नेता प्रतिपक्ष और अन्य विधायक आए थे। उन्होंने अपने क्षेत्रों की समस्याओं को सामने रखा और प्रदेश के विकास पर बात की गई। सभी विधायकों से कहा गया है कि वे अपने विधानसभाओं का विजन डॉक्यूमेंट बनाए कि वे आने वाले पांच सालों में अपनी विधानसभा को कहां लेकर जाना चाहते हैं।

आधे से कम विधायक पहुंचे मीटिंग में

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के 63 विधायक हैं, मुख्यमंत्री से मिलने के लिए मात्र 27 विधायक ही पहुंचे। आधे से कम विधायकों के पहुंचने के पीछे कांग्रेस नेताओं का कहना है कि रोजाना विधायकों की ओर से फंड न मिलने की शिकायतें आतीं हैं, ऐसे में सोमवार शाम को ही यह तय हुआ था कि आज सीएम से मुलाकात करने जाएंगे। सूचना सभी विधायकों को भेजी गई थी, लेकिन कई विधायकों के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम और बैठकें थीं, समय कम होने के चलते उपस्थित नहीं हो सके। विधायकों ने जो बाते मुख्यमंत्री के सामने रखी है वो स्थिति सभी कांग्रेस विधायकों के क्षेत्रों में एक जैसी है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

MP News एमपी कांग्रेस CONGRESS BJP एमपी बीजेपी Mohan Yadav मध्य प्रदेश विधायक निधि