पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत से ठगी की कोशिश, अज्ञात शख्स ने मांगे 5 लाख रुपए

मध्य प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत से ऑनलाइन फ्रॉड की कोशिश हुई है। जालसाज ने फोन कॉल कर उनसे पांच लाख की डिमांड की है। इसके बाद मंत्री रामनिवास रावत ने क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज करवाई है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
ौा
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

प्रदेश के वन व पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत से अज्ञात शख्स ने ऑनलाइन ठगी करने की कोशिश की। दरअसल आरोपी ने उन्हें भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री का सहायक बनकर कॉल किया था। इसके बाद आरोपी ने मंत्री रामनिवास से पांच लाख रुपए मांगे। शक होने पर मंत्री रावत ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। क्राइम ब्रांच पुलिस ने आपराधिक प्रकरण दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। 

मंत्री रावत ने क्या कहा

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एफआईआर में मंत्री रावत ने बताया कि कुछ दिन पहले उनके पास अज्ञात मोबाइल नंबर से कॉल आया था। इसके बाद कॉल करने वाले शख्स ने खुद को भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डी. संतोष का निजी सचिव बताया था। इसके बाद उसने पांच लाख रुपए की मांग की। 

अन्य शख्स से भी कराई बात

इसके साथ कॉल करने वाले व्यक्ति ने रावत की किसी अन्य शख्स से भी बात कराई थी। हालांकि रावत को उनकी बात पर शक तो हुआ,क्योंकि राष्ट्रीय संगठन मंत्री का नाम डी. संतोष नहीं, बल्कि बीएल संतोष है।

लेकिन उस वक्त उन्होंने उसे टाल दिया। इसके बाद  जब उन्होंने अपने स्तर पर जानकारी जुटाई तो पता चला कि राष्ट्रीय संगठन मंत्री की ओर से ऐसा कोई कॉल नहीं किया गया है। इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज की।  

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

dolly patil

online fraud वन मंत्री रामनिवास रावत पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत