गिफ्ट में 18000 की साड़ी लेने से इनकार, CM मोहन यादव ने जेब से नोट निकाले और खरीदा कुर्ता, खुश हुए बुनकर

जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर चंदेरी के हैंडलूम पार्क पहुंचे मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुनकरों से चर्चा कर उनकी समस्याएं जानीं। इस दौरान सीएम ने विश्वविख्यात चंदेरी साड़ी को बनाने की विधि भी समझा।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
 Chanderi Handloom Park
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर मुख्यमंत्री मोहन यादव अशोकनगर जिले के चंदेरी पहुंचे। इस दौरान सीएम मोहन  हैंडलूम पार्क भी पहुंचे। जहां सीएम ने चंदेरी की विश्व प्रसिद्ध साड़ी को बनाने की विधि समझी। साथ ही खुद ने लूम मशीन चलाई। इस दौरान सीएम ने बुनकरों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को जाना।

सीएम ने की बुनकरों से चर्चा, चलाई लूम मशीन

दरअसल, सीएम मोहन यादव जन्माष्टमी का त्यौहार मनाने के लिए राजा शिशुपाल की नगरी चंदेरी पहुंचे थे। इस दौरान सीएम ने हैंडलूम पार्क में बुनकरों से मुलाकात की, उन्होंने बुनकरों से आय और आजीविका को लेकर चर्चा की। साथ ही उन्होंने बुनकरों की साड़ी बनाने की कला को देखा। साथ ही इसकी बारीकियां को खुद से करके देखा। इसके बाद खुद सीएम ने लूम मशीन चलाकर साड़ी बुनी। साथ ही सीएम ने साड़ी कला के लिए मेहनत को लेकर बुनकरों की सराहाना की।

भेंट में महंगी साड़ी लेने से इंकार, खरीदा कुर्ता

हैंडलूम पार्क में बुनकरों ने मुख्यमंत्री को 18 हजार रुपए की साड़ी गिफ्ट में देने की व्यवस्था की थी। जब बुनकर मुख्यमंत्री को यह महंगी साड़ी भेंट में देने लगे तो उन्होंने इसको लेने से इनकार कर दिया। इस दौरान सीएम ने अपनी जेब से 1500 रूपए निकाले खुद के लिए एक कुर्ता खरीदा। सीएम का यह सादगी भरा अंदाज सभी मन को भा गया।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

 

भोपाल न्यूज सीएम मोहन यादव चंदेरी हैंडलूम पार्क Chanderi Handloom Park सीएम मोहन का चंदेरी दौरा बुनकरों से मिले सीएम मोहन CM Mohan met weavers राजा शिशुपाल की नगरी चंदेरी सीएम मोहन ने बुनकरों से खरीदा कुर्ता विश्व प्रसिद्ध चंदेरी साड़ी