MP में IAS- IPS के ट्रांसफर तो होंगे ही होंगे, लेकिन CM मोहन यादव का ये MOVE करेगा अफसरों की किस्मत तय

मध्‍य प्रदेशकी 29 लोकसभा सीटों के चुनाव होने के बाद से मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव विभिन्न विभागों की समीक्षा कर रहे हैं। मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र से पहले सरकार बड़ी प्रशासनिक सर्जरी कर सकती है। 

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
CM Mohan Yadav 14 जून
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लोकसभा चुनाव होते ही मोहन सरकार एक्शन में है। मध्य प्रदेश में जल्द ही मंत्रालय के अधिकारियों के बड़े स्तर पर तबादले होने वाले हैं। तबादलों से ठीक पहले सीएम मोहन यादव ने बड़ा फैसला लिया है कि वे जल्द ही प्रदेश के कलेक्टर, एसपी, कमिश्नर, आईजी के साथ संवाद करने जा रहे हैं।

कोरोना के बाद ये पहली बार होगा, जब सीएम मैदानी अफसरों के साथ एक साथ रूबरू होंगे। ( CM Mohan Yadav action mode )

मंत्रालय या नर्मदा भवन में हो सकती है बैठक 

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में जल्द ही कई कलेक्टर और एसपी के तबादले होंगे। कहा जा रहा है कि प्रदेश के 2 दर्जन से ज्यादा कलेक्टर और 1 दर्जन से ज्यादा एसपी बदले जाएंगे।

मोहन यादव सरकार इसका प्लान तैयार कर चुकी है। मंत्रालय में इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। सीएम यादव की ये बैठक मंत्रालय या नर्मदा भवन में हो सकती है। बैठक के बाद अफसरो के विजन और परफॉर्मेंस को तबादलों का आधार बनाया जाएगा। 

2-3 संभागों के कमिश्नर भी बदलेंगे 

प्रदेश में 2-3 संभागों के कमिश्नर बदले जाने की भी चर्चा है। इसके अलावा डीजीपी को भी बदला जा सकता है। वहीं ईओडब्ल्यू और लोकायुक्त डीजी के साथ इन संस्थानों के एसपी स्तर के अधिकारियों में भी जबरदस्त बदलाव होगा।  

मानसून सत्र से पहले सरकार करेगी फेरबदल!

जल गंगा संवर्धन अभियान का समापन 16 जून को गंगा दशहरे के अवसर पर उज्जैन में होगा। इस अभियान के पूरा होने के बाद प्रशासनिक फेरबदल पर भी चर्चा हो सकती है।

मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र से पहले सरकार बड़ी प्रशासनिक सर्जरी कर सकती है। अगर मोहन सरकार फैसला लेने में देरी करती है, तो ये फेरबदल मानसून सत्र तक टल सकता है।

वहीं मंत्रालय में भी कई अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिवों के विभाग बदले जाने की तैयारी की जा रही है। इसी तर्ज पर पुलिस मुख्यालय में पदस्थ स्पेशल डीजी और एडीजी की शाखा में फेरबदल होना तय है। 

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

pratibha rana

CM Mohan Yadav action mode सीएम मोहन यादव मध्य प्रदेश में ट्रांसफर सीएम मोहन यादव का बड़ा एक्शन