सीएम मोहन यादव का विपक्ष पर जुबानी हमला , बोले ये बेशर्म हैं...

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कलकत्ता हाईकोर्ट के मुस्लिमों को ओबीसी आरक्षण देने के फैसले को रद्द करने के मामले में तीखी प्रतिक्रिया दी है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
mohan
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक रोड शो कर चुनाव प्रचार किया। वहीं उन्होंने दोपहर 1:30 बजे आजमगढ़ में रोड शो के बाद एक जनसभा भी की थी। इस जनसभा के दौरान CM मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) ने कहा कि- भारतीय जनता पार्टी सदैव सबका साथ सबका विकास की बात और धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध करते आई है। इसी के साथ उन्होंने सीधे-सीधे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  ( CM Mamata Banerjee ) को बेशर्म कह दिया। यह भी बोल गए कि वह देश में बंटवारे के बीज बो रही हैं। कुर्सी के लिए गंदा खेल खेला जा रहा है। जनता इसका जवाब देगी।

एससी एसटी ओबीसी के साथ हो रहा अन्याय

वहीं कलकत्ता हाईकोर्ट ने भी डिसाइड कर दिया है कि ममता बनर्जी द्वारा जिस प्रकार से राजनीतिक तुष्टिकरण के आधार पर एससी, एसटी, ओबीसी के 5 लाख से ज्यादा लोगों को आरक्षण मुस्लिम वर्ग को ही दिया है। उसे वापस लेकर उनका हक एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग को देना चाहिए। इसी के साथ भाजपा ने स्पष्ट किया था कि यही गलती कांग्रेस ने भी कर्नाटक और आंध्र की सरकार ने भी की थी। मुस्लिम वर्ग को आरक्षण देना ये एससी एसटी और ओबीसी का न केवल हक काटने के बराबर है बल्कि उनके साथ अन्याय के बराबर भी है।

मूल भावना के भी विरुद्ध है।

बाबा साहेब अंबेडकर ( Baba Saheb Ambedkar ) और हमारे संविधान की मूल भावना के भी विरुद्ध है। मूल भावना में कहा गया था कि धर्म के आधार पर आरक्षण इस देश में नहीं दिया जा सकता। जो संविधान के बाहर जाकर केवल राजनीतिक स्वार्थ और तुष्टिकरण के कारण कांग्रेस, ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी और अन्य बाकी पार्टियां इस लाइन पर जा रही हैं। साथ ही सीएम ने कहा कि  मैं इसकी घोर निंदा करता हूं। हाईकोर्ट के निर्णय के बाद तो सब कुछ जगजाहिर हो चुका है। इसके बाद इन्हें माफी भी मांगना चाहिए और जनता के साथ और एससी, एसटी और ओबीसी के साथ काल के प्रवाह में अन्याय इन्होंने ही किया है। यह अपनी स्थिति स्पष्ट करें।

बंटवारे के बीज 

डॉ. यादव ने यह भी कहा कि ममता बनर्जी बेशर्मी से कह रही हैं कि मैं कोर्ट के फैसले को नहीं मानूंगी। जनता सब समझती है। वह ही फैसला करेगी। भाजपा शुरू से कहती रही है कि इसी मानसिकता की वजह से देश का बंटवारा हुआ है।  साथ ही उन्होंने कहा कि 1947 में धर्म के आधार पर ही देश बंटा था। ममता बनर्जी फिर से देश में बंटवारे के बीज बो रही है। कुर्सी के लिए यह बहुत गंदा खेल खेला जा रहा है। मैं इसकी घोर निंदा करता हूं।

राहुल पर भी बरसे सीएम मोहन यादव

इस जनसभा में डॉ. यादव ने कहा कि राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने भी बयान दिया है कि अतीत में उनकी पीढ़ियों जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और यूपीए चेयरपर्सन के तौर पर सोनिया गांधी ने भी एससी-एसटी और ओबीसी के साथ अन्याय किया है। अब वह कह रहे हैं कि मैं इनकी लड़ाई लडूंगा। काल के प्रवाह में इन लोगों ने पीढ़ियों के साथ अन्याय किया है। 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव सोनिया गांधी भारतीय जनता पार्टी CM Mamata Banerjee CM Mohan Yadav कांग्रेस बाबा साहेब अंबेडकर राहुल गांधी Baba Saheb Ambedkar कलकत्ता हाईकोर्ट Rahul Gandhi समाजवादी पार्टी