सीएम की बैठक में फैसला : इंदौर के एबी रोड पर नहीं बनेगा एलिवेटेड कॉरिडोर, छोटे-छोटे ब्रिज बनेंगे, सिंहस्थ के पहले इंदौर-उज्जैन मेट्रो

सीएम ने बैठक के बाद मीडिया से चार मिनट से भी ज्यादा लंबी चर्चा में कहा कि इंदौर गौरव व गरिमा के आधार पर अहम स्थान रखता है और यह प्रदेश की आर्थिक राजधानी है। मेट्रोपोलिटियन सिटी की ओर हम जा रहे हैं।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
इंदौर में सीएम बैठक में फैसला
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के पिता का निधन पांच दिन पहले ही हुआ है और एक बार फिर प्रदेश के विकास और हित के लिए बैठक लेना शुरू कर चुके हैं। सीएम ने इंदौर में विकास के मुद्दे को लेकर सभी जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ एक घंट से भी अधिक लंबी बैठक ली। 

गर्भकाल …
मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…
कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…
आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं….
इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…
https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867  

एलिविटेड कॉरिडोर पर यह सबसे अहम फैसला

इसमें सबसे अहम फैसला एबी रोड पर एलिविटेड कॉरीडोर को लेकर हुआ। फिजिबिलिटी सर्वे में उपयोगिता केवल 3 फीसदी आने के बाद इसमें तय हुआ कि इसे नहीं बनाया जाएगा। इसकी जगह बेहतर होगा कि अहम चौराहों पर छह छोटे-छोटे ब्रिज बनाए जाएं, जो अधिक उपयोगी साबित होंगे। 

मीडिया से चर्चा में यह दी सीएम ने खुद जानकारी

सीएम ने बैठक के बाद मीडिया से चार मिनट से भी ज्यादा लंबी चर्चा में कहा कि इंदौर गौरव व गरिमा के आधार पर अहम स्थान रखता है और यह प्रदेश की आर्थिक राजधानी है। मेट्रोपोलिटियन सिटी की ओर हम जा रहे हैं। इंदौर और उज्जैन की फिजिबिलिटी रिपोर्ट आ गई है और आगे जाकर देवास, धार की भी रिपोर्ट आएगी। मोटे तौर इनकी आउटलाइन बनाई गई है। पीएम की अमृत काल 2047 की संकल्पन के आधार पर प्रदेश आगे बढ़ रहा है। रेल, स़डक, हवाई सभी मार्गों पर काम हो रहा है। औदंयोगिक क्षेत्र विकसित किए जा रहे हैं। सुनियोजित विकास काम के लिए आगे बढ़ रहे हैं। बैठक में कई विषयों पर सभी जनप्रतिनिधियों के साथ बात हुई है। इंदौर निगम सीमा में आए 29 गंवों में सुविधा बढ़ाने को लेकर भी बात हुई है। आगे विकास की गति और तेज होगी। 

ट्रैफिक को लेकर विशेष ध्यान, अगली बैठक उसी पर

सीएम ने मेट्रो रूट के अंडरग्राउंड को लेकर कहा कि मेट्रो पर काम तेजी से होगा और अगली बैठक विशेष कर ट्रैफिक को लेकर ही होगी। कई ब्रिज, स़ड़क पर काम हो रहा है। आगे विकास की गति और तेज होगी। डबल ईंजन की सरकार में काम तेजी से होंगे। इंदौर-उज्जैन के बीच मेट्रो सिंहस्थ के पहले शुरू करेंगे, मेट्रो की जह वंदे मेट्रो पर काम होगा, जिसमें रफ्तार 80 नहीं बल्कि 160 किमी प्रति घंटा होती है। 

कान्ह की सफाई की बात भी उठी

बैठक में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कान्ह की सफाई को लेकर कहा कि काम मैदान में नहीं दिख रहा है, वह दिखना भी चाहिए। मंत्री तुलसी सिलावट ने सांवेर की रोड व अन्य मुद्दे उठाए। विधायक मनोज पटेल ने देपालपुर के तो उषा ठाकुर ने भी अपने क्षेत्र के विकास काम की बात रखी। इसी तरह विधायक गोलू शुक्ला, मालिनी गौड़, रमेश मेंदोला, मधु वर्मा ने 29 गांव का मुद्दा उठाया।

cm mohan yadav indore

महेंद्र हार्डिया ने आईडीए स्कीम में उलझी जमीन का मुद्दा उठाया

उधर विधायक महेंद्र हार्डिया ने आईडीए की स्कीम के कारण सालों से अटकी भूखंड धारकों की जमीन का मुद्दा उठाया। इन्हें स्कीम से मुक्त किया जाना है, लेकिन सालों से मामला अटका हुआ है। इस पर भी सीएम ने चर्चा की है। 

निगम की आर्थिक स्थिति पर भी बात

बैठक में सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, नगराध्यक्ष गौरव रणदिवे व अन्य भी उपस्थित थे। इसमें निगम द्वारा आने वाले जलापूर्ति, सीवेज व अनय् काम को लेकर भी जानकारी ली गई। इसमें सीएम ने आगे निगम द्वारा राजस्व बढाने के किए जाने प्रयासों को लेकर भी बात की जिससे विकास काम और अधिक हो सकें।

इन मुद्दों को भी महापौर ने रखा

महापौर पुष्यमित्र भार्गव के अनुरोध पर 29 गांव को हस्तांतरित करने की मांग पर मुख्यमंत्री  ने स्वीकृति प्रदान की। महापौर द्वारा शहर की महत्वपूर्ण पश्चिमी रिंग रोड़( चंदन नगर) को लेकर बैठक में जानकारी दी जिसे मुख्यमंत्री मोहन यादव ने स्वीकृति दी।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sanjay gupta

CM Mohan Yadav Indore News सीएम मोहन यादव मध्य प्रदेश Mp news in hindi एलिवेटेड कॉरिडोर उज्जैन सिंहस्थ Simhastha इंदौर -उज्जैन मेट्रो Indore Ujjain Metro