सीएम मोहन यादव ने इंदौर को 200 करोड़ के चार फ्लाईओवर की दी सौगात

मध्‍य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने इंदौर में चार फ्लाईओवर ब्रिज की सौगात दी और लोकार्पण किया। दो फ्लाईओवर फूटी कोठी और भंवरकुआं पूरे बन गए हैं। वहीं खजराना और लवकुश की एक-एक भुजा तैयार हुई है।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
Mohan Yadav
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE : सीएम डॉ. मोहन यादव ने सोमवार 14 अक्टूबर शाम को इंदौर में चार फ्लाईओवर ब्रिज की सौगात दी और लोकार्पण किया। दो फ्लाईओवर फूटी कोठी और भंवरकुआं पूरे बन गए हैं वहीं खजराना और लवकुश की एक-एक भुजा तैयार हुई है। इन्हें अभी चालू कर दिया गया है। इन ब्रिज से हर दिन सात लाख वाहन चालकों को राहत मिलेगी।

यह बोले सीएम

इस दौरान सीएम ने कहा कि इंदौर के विकास के लिए 20-25-35 जितने ब्रिज की जरूरत होगी, दिए जाएंगे। इंदौर लगातार विकास करता है और इसकी प्रसिद्धि हर जगह फैल रही है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि, 'जिसके भाग्य फूटे, वो फूटी कोठी याद करे। संत सेवालाल महाराज के नाम पर यह ब्रिज का नाम रहेगा। दरअसल बंजारा समाज के कई लोगों ने इसे फूटी कोठी कहे जाने पर आपत्ति ली थी। सीएम ने कहा 400 करोड़ रुपए से शहर के सीवर का काम कराया जाएगा।  मंच से मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भी सभी को समझाया कि नाम संत सेवालालजी महाराज के नाम पर रहेगा।

नशे को लेकर मुखर होकर बोले मंत्री कैलाश विजयवर्गीय

मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि शहर की दो समस्या है ट्रैफिक और नशा। ट्रैफिक के लिए 25 ब्रिज औऱ् बनेंगे। कांग्रेस ने 50 साल के शासन में दो बनाए, हमने 20 साल के शासन में 28 बना दिए और आगे तीन साल में 25 और बनाएंगे। वहीं नशे पर सख्ती की जरूरत है। राजस्थान के प्रतापगढ़ से यह नशा आ रहा है, मेरे पास तो नाम भी आ गए हैं। इसमें भोपाल से दखल की जरूरत होगी ताकि नशे के कारोबारियों को जेल भेजा जाए। मंत्री तुलसी सिलावट ने भी कहा कि शहर को 25 ब्रिज की जरूरत है।

स्वामी गोपाल चैतन्य महाराज ने रखी यह मांगे

महाराष्ट्र की तरह मप्र में बंजार समाज को साढे तीन फीसदी आरक्षण मिले।
महाराष्ट्र की तरह गौ माता को राजमाता का दर्ज दिया जाए।
र्म परिवर्तन करने वालों को सुविधाएं नहीं दी जाएं।

सभी फ्लाईओवर एक नजर में

1. भंवर कुआ चौराहा- दो लाख वाहन चालकों को लाभ 
लंबाई 625 मीटर,  चौड़ाई 24 मीटर, 6 लेन व लागत 55.77 करोड़ रुपए

2. फूटी कोठी चौराहा- 2 लाख वाहन चालकों को लाभ
 लंबाई 610 मीटर,  चौड़ाई 24 मीटर, 6 लेन,  लागत 57.70 करोड़ 

3. खजराना चौराहा- दो लाख वाहन चालकों को लाभ
लंबाई 500 मीटर,  चौड़ाई 24 मीटर,  6 लेन,  लागत 41.9 करोड़ 

4. लवकुश चौराहा- हर दिन एक लाख से ज्यादा वाहन चालकों को लाभ
लंबाई 675 मीटर, चौड़ाई 24 मीटर, लागत 66.88 करोड़

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

इंदौर न्यूज कैलाश विजयवर्गीय मोहन यादव मध्य प्रदेश एमपी हिंदी न्यूज फ्लाईओवर