सीएम आज इंदौर में, तालाब के लिए करेंगे श्रमदान, एक पेड़ मां के नाम पौधारोपण की भी लांचिंग

मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज यानी रविवार ( 16 जून ) उज्जैन और इंदौर के दौरे पर रहेंगे। वे जल गंगा संवर्धन के कई कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
CM Mohan Yadav Indore visit
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सीएम डॉ. मोहन यादव एक बार फिर रविवार ( 16 जून ) को सुबह इंदौर आ रहे हैं। इसके पहले वह शनिवार रात को भी इंदौर आए थे और मालवा उत्सव में शामिल हुए थे। रविवार को उनके सामाजिक, पर्यावरण हितैषी कई कार्यक्रमों में शिरकत है।

यह है सीएम का कार्यक्रम

  • सीएम सुबह साढ़े नौ बजे उज्जैन में पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हवाई सेवा संचालन कार्यक्रम में रहेंगे।
  • फिर वह हैलीकॉप्टर से 10.25 बजे इंदौर आएंगे।
  • सीएम सुबह साढ़े दस बजे भंवरसला तालाब पर श्रमदान कार्यक्रम में शामिल होंगे।
  • इसके बाद करीब 11 बजे सीएम रेवरी रेंज पर एक दिन में 14 जुलाई को लगने वाले 11 लाख पौधारोपण कार्यक्रम का अवलोकन करेंगे, ये मंत्री कैलाश विजयवर्गीय द्वारा कराया जाना है।
  • फिर सीएम 11.10 बजे बीबीसी में आएंगे और यहां जल गंगा संवर्धन तहत पौधारोपण कार्यक्रम एक पेड़ मां के नाम, जो मंत्री कैलाश विजयवर्गीय द्वारा 7 से 14 जुलाई तक होना है, इसमें 51 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य है इसकी लांचिंग करेंगे।
  • सीएम इस कार्यक्रम के बाद करीब पौने बारह बजे अभय प्रशाल जाएंगे और वहां राष्ट्रीय प्रिविंटिव हेल्थ केयर सर्वे कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे
  • तय शेड्यूल के अनुसार  सीएम दोपहर सवा बारह बजे उज्जैन के लिए रवाना होंगे।

शनिवार को सीएम मालवा उत्सव में हुए थे शामिल 

शनिवार शाम मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव इंदौर पहुंचे। सीएम यहां लालबाग में आयोजित मालवा उत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। सीएम यादव ने कहा कि लोक कला और संस्कृति के व्यापक प्रसार में मालवा उत्सव का विशेष महत्व है।

मालवा उत्सव को और विस्तार दिया जाएगा। मालवा की कला और संस्कृति का दुनियाभर में व्यापक प्रसार हो इसके लिए भी विशेष प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा मां अहिल्या द्वारा स्थापित संस्कृति की ध्वज पताका आज भी फहरा रही है।

शिल्प कला से लेकर नृत्य कलाओं की सभी प्रकार की विधाओं का प्रोत्साहन देना यह भगवान श्री कृष्ण से जोड़ता है। इन्होंने 64 कला, 14 विद्या, 18 पुराण और चारों वेद, इस मालवा उत्सव से उनका संबंध जुड़ता है।

 सीएम मोहन यादव ने एमपी में क्लीन स्वीप करने के सवाल पर इंदौर में कहा की बीजेपी के जड़े बहुत गहरी है। इसका रीफ्लैक्शन आता है। यह बीजेपी और पीएम मोदी के कामों का प्रताप है। वहीं यादव ने इंदौर में 51 लाख पौधे लगाने पर कहा कि मेरी तरफ से इंदौर को बधाई। पर्यावरण के लिए पौधे लगाने ही चाहिए।

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

सीएम डॉ. मोहन यादव मोहन यादव तालाब के लिए करेंगे श्रमदान मोहन यादव इंदौर दौरा मोहन यादव